Spread the love

आष्टा। व्यवसाय को सेवा भाव से किया जाए तो वह पुण्य वर्धन का कारण बनता है चिकित्सा तो वैसे भी प्रखर सेवा कार्य के अंतर्गत आता है। यह प्रसन्नता की बात है कि सिविल अस्पताल आष्टा में पदस्थ डॉक्टर अतुल उपाध्याय नेत्र चिकित्सा के पुनीत कार्य के साथ ही आर्थिक रूप से कमजोर नेत्र रोगियों की चिकित्सा के लिए स्वयंसेवी संस्थाओं से संपर्क रखकर उन्हें ऐसी संस्थाओं द्वारा संचालित नेत्र चिकित्सालयों में इलाज के लिये भेजते हैं।

आनंदपुर ट्रस्ट के नाम से सद्गुरु सेवा समिति द्वारा संचालित नेत्र चिकित्सा केंद्र पर आज इस समिति के श्री रवि उपाध्याय और डॉक्टर अतुल उपाध्याय के प्रयासों से 51 रोगियों को समुचित शल्य चिकित्सा के लिए भेजा जा रहा है, इस कार्य के लिए सिविल अस्पताल का समूचा स्टाफ भी साधुवाद का पात्र है यह बात पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष कैलाश परमार ने सिविल अस्पताल से सभी नेत्र रोगियों को रवाना करते हुए कही। श्री परमार ने बताया कि सद्गुरु सेवा समिति आनंदपुर द्वारा नेत्र चिकित्सा सहित अन्य सेवाएं हम सबके लिए अनुकरणीय हैं, उन्होंने यह भी कहा कि नेत्रों की समुचित देखरेख अति आवश्यक है, हम इस सुंदर दुनिया का सौंदर्य तभी देख पाएंगे

जब हमारे पास स्वस्थ नेत्र होंगे श्री परमार ने बताया कि वह स्वयं मधुमेह के रोगी हैं और इस रोग से ग्रस्त व्यक्ति की आंखें जल्दी प्रभावित होती हैं सभी लोगों को अपने नेत्रों का पूरा ध्यान रखना चाहिए। सिविल अस्पताल में क्षेत्र के नेत्र रोगियों की जांच के लिए शिविर का आयोजन किया गया था जिसमें परीक्षण उपरांत शल्य क्रिया के लिए 51 रोगियों को आनंदपुर ट्रस्ट के नेत्र चिकित्सालय में भेजा गया है।

You missed

error: Content is protected !!