Spread the love

सीहोर। सीहोर नगरीय क्षेत्र में लक्ष्य के अनुरूप 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के 83840 नागरिकों का टीकाकरण कर शत-प्रतिशत टीकाकरण वाली नगर पालिका बन गयी है।

बधाई 100% हुआ टीकाकरण
मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान हर दिन कर रहे थे मॉनिटरिंग

सीहोर नगरीय क्षेत्र के शत-प्रतिशत टीकाकरण के लिए मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा टीकाकरण की प्रतिदिन की जा रही मानीटरिंग के साथ ही सांसद साध्‍वी प्रज्ञा ठाकुर और विधायक श्री सुदेश राय की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

सांसद प्रज्ञासिंह ठाकुर ने दी बधाई


टीकाकरण में जिला प्रशासन के साथ ही जनप्रतिनिधियों, समाज सेवियों, धर्मगुरूओं तथा कोरोना वालेंटियर्स ने सक्रिय भूमिका निभाई। सभी के समन्वित परिणामों से ही लक्ष्य के अनुरूप शतप्रतिशत टीकाकरण किया गया।

विधायक श्री सुदेश राय ने दी बधाई

सीहोर नगरीय क्षेत्र के टीकाकरण के लिए सांसद सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर, विधायक श्री सुदेश राय, कलेक्टर श्री चन्द्र मोहन ठाकुर ने नागरिकों तथा टीकाकरण टीम को बधाई दी है।

कलेक्टर श्री चन्द्रमोहन ठाकुर ने दी बधाई


“ऐसे संभव हुआ शत-प्रतिशत टीकाकरण”
टीकाकरण के लिए सघन जन जागरूकता अभियान चलाया गया। जनप्रतिनिधियों, समाज सेवियों तथा धर्मगुरूओं की लगातार अपीलों के साथ ही जिला प्रशासन की टीम के लोगों ने घर घर जाकर लोगों को टीका लगवाने के लिए आमंत्रण पत्र दिये।

टीका लगवाने घर के दरवाजे पर पीले चावल देकर टीका लगवाने का मनुहार किया। टीके को लेकर लोगों की भ्रांतियां दूर की। इसके साथ ही आवागमन करने वाले लोगों की सुविधा के लिए पेट्रोल पम्प पर भी टीकाकरण केन्द्र बनाया। अधिकारी कर्मचारी मतदाता सूची लेकर घर घर पहुंचे।


“निर्धारित लक्ष्य से अधिक किया गया टीकाकरण”
सीहोर शहरी क्षेत्र में लक्ष्य के विरूद्ध शत प्रतिशत हितग्राहियों का कोविड-19 टीकाकरण किया गया। शहरी क्षेत्र के लिए 82 हजार 660 हितग्राहियों का लक्ष्य निर्धारित किया गया था। जिसके विरूद्ध 83 हजार 840 हितग्राहियों को वैक्सीन का प्रथम डोज लगाया जा चुका है जो निर्धारित लक्ष्य का 101 प्रतिशत है।

आष्टा हैडलाइन की ओर से सभी सीहोर वासियों को बधाई


“शहरी क्षेत्र में टीकाकरण स्थिति”
सीहोर में 1252 हैल्थ केयर वर्कर, 2039 फ्रंट लाईन वर्कर,18 से 44 वर्ष आयु के 55 हजार 871 हितग्राही, 45 से 60 वर्ष आयु के 15802 तथा 60 वर्ष से अधिक आयु वाले 8876 व्यक्तियों को टीके का प्रथम डोज लगाया जा चुका है। सीहोर शहरी क्षेत्र के 32 स्थानों को चिन्हित कर सत्र आयोजित किए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!