Spread the love

आष्टा। कोरोना काल मे मप्र में कोरोना पीड़ित ऑक्सीजन,रेमडेसिविर इंजेक्शन, अस्पतालों में बेड नही मिलने,चिकित्सा सुविधाओं के अभाव में टप टप कर मरते रहे,वही जिस सरकार के हाथों में सत्ता की बागडोर थी उसके मुखिया दिल्ली और भोपाल में वे मंदिर,मस्जिद,हिन्दू,मुसलमान,जात, पात की बाते भाषणों में करते रहे।

रोज घोषणा करते रहे,स्वास्थ सुविधाओ की कोई कमी नही है,सब जगाह ऑक्सीजन, रेमडेसिविर इंजेक्शन, अस्पतालों में बेड, दवाएं सब पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है जबकि कही कोई व्यवस्था नही थी। ये कहना है मप्र कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री श्री सज्जनसिंह वर्मा का, जो आज ब्लॉक, नगर कांग्रेस द्वारा कोरोना में मृत हुए लोगो को सामूहिक श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने पुराना बस स्टैंड पहुचे थे। श्री वर्मा ने श्रद्धांजलि कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए आगे कहा कि देश और प्रदेश में लोग अपने पीड़ित मरीजो को लेकर परेशान होते रहे,अस्पतालों के चक्कर लगाते रहे,जिसमे हजारों पीड़ित आसमय मृत्यु को प्राप्त हो गये। अब वैज्ञानिकों ने फिर तीसरी लहर को लेकर चेतावनी दी है,जो बच्चों पर ज्यादा असर कर सकती है,लेकिन अभी भी इस चेतावनी को लेकर सरकार गम्भीर नही है।

कही भी बच्चों के लिये कोई आईसीयू वार्ड नही बने है,ना ही कोई तैयारी है। श्री वर्मा ने कहा की मप्र में जो सरकार झूठ की बुनियाद पर बनी हो उससे पीड़ित दुखी मानवता की सेवा की उम्मीद नही की जा सकती है। आज फिर श्री वर्मा ने अपनी विधायक निधि जो उन्होंने सोनकच्छ, आष्टा अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट के लिये दी उसका आज तक कोई कार्य शुरू नही होने पर मप्र सरकार को आड़े हाथों लेकर निशाना साधा। वर्मा का आरोप है की ये राशि कांग्रेस विधायक ने दी है इसलिये कार्य नही होने दिया जा रहा है। श्री वर्मा ने आज सभी कांग्रेस जनों को संकल्प दिलाया की संकट में सभी की जितनी बन सके पीड़ितों की सेवा जरूर करे।


श्री सज्जनवर्मा,वरिष्ठ नेता मिर्जा बशीर बेग, जिला कांग्रेस अध्यक्ष बलवीर तोमर,पूर्व नपा अध्यक्ष कैलाश परमार,हरपाल ठाकुर,गुलाबबाई ठाकुर,रानू खत्री जाहिद गुड्डू,इदरीश मंसूरी,मेहरबानसिंह मेवाड़ा की उपस्तिथि में सभी कांग्रेस जनों ने कोरोना से आसमय मृत्यु को प्राप्त हुए सभी मृतकों को सामूहिक शोक श्रद्धांजलि अर्पित की।


“80 करोड़ को मुफ्त अनाज के साथ नगद राशि भी दे सरकार”

सामूहिक श्रद्धांजलि देने के कार्यक्रम के बाद हमेशा की तरह पूर्व मंत्री सज्जनसिंह वर्मा प्रेस से रूबरू हुए,श्री वर्मा ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा देश के नागरिको को पिछले दिनों किये सम्बोधन में 80 करोड़ गरीबो को दीपावली तक मुफ्त अनाज की घोषणा पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा की एक ओर तो घोषणा की जा रही है कि 80 करोड़ गरीबो को मुफ्त अनाज दीपावली तक देंगे,वही पोर्टल ही बन्द पड़ा है,जब पोर्टल ही बन्द है तो गरीबो का पंजीयन ही नही होगा जब पंजीयन नही होगा तो अनाज कैसे देंगे,मतलब साफ है ये सब झूठी घोषणा है,उन्होंने कहा कि पहले बन्द पोर्टल चालू हो,पंजीयन की तिथि बढ़ाये ओर मुफ्त अनाज के साथ हाथ खर्चे के लिये हर माह अनाज के साथ नगद राशि भी दे। आज मप्र की सरकार केवल घोषणा कर रही है,क्योकि ये कंगली सरकार है।
मप्र में भाजपा में उठा पटक की चल रही खबरों पर आज सज्जनसिंह वर्मा ने एक सनसनीखेज रहस्योद्घाटन किया वर्मा का कहना है,मप्र में भाजपा के करीब 35 विधायक ऐसे है, जिनके कारण दिल्ली से भोपाल तक घबराहट फैली हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!