Spread the love

आष्टा। सीहोर जिले के कोविड प्रभारी मंत्री श्री विश्वास सारंग 10 मई को कोरोना,किल कोरोना,की स्तिथि,व्यवस्थाओं,सुविधाओ,समस्याओं की समीक्षा के लिये एक दिवसीय दौरे पर आष्टा आये थे,तब उन्होंने जनपद के सभा कक्ष में कार्यकर्ताओं,जनप्रतिनिधियों, पत्रकारो से संवाद किया था।

10 मई को संवाद करते जिला कोविड प्रभारी मंत्री श्री विश्वास सारंग

संवाद में आष्टा हैडलाइन के प्रमुख सुशील संचेती ने जनता की एक विकट समस्या सिविल अस्पताल में सिटी स्कैन मशीन नही होने से किस प्रकार वर्तमान में कोविड के मरीजो को बाजार में महंगी सिटी स्कैन जांच के लिये जाना पड़ रहा है,गरीब तो चाह कर भी यह जांच या तो कराता ही नही है,कराता है तो कही से उधार पैसे ले कर कराने को मजबूर हो रहा है,इसलिये आष्टा सिविल अस्पताल में ही सिटी स्कैन मशीन उपलब्ध कराई जाये,जो बड़ी राहत के साथ बड़ी समस्या का निराकरण भी होगा।

सिविल अस्पताल को चाहिये सिटी स्कैन मशीन की रखी मांग

जनता के हित मे उठाई इस मांग का संवाद के दौरान मंच पर उपस्तिथ भाजपा जिला अध्यक्ष रवि मालवीय,देवास सांसद महेन्द्र सिंह सोलंकी,आष्टा विधायक रघुनाथसिंह मालवीय ने पूरी ताकत से समर्थन किया और जनता के हित मे रखी इस मांग को तीनो जनप्रतिनिधियों ने ताकत प्रदान की थी। संवाद के दौरान ही जिले के कोविड प्रभारी मंत्री श्री विश्वास सारंग ने अपने उद्बोधन में घोषणा कर दी थी की आष्टा सिविल अस्पताल में सिटी स्कैन मशीन उपलब्ध कराई जायेगी।

सिविल अस्पताल आष्टा का दौरा

उक्त घोषणा के चंद घण्टो बाद ही सीएमएचओ सुधीर डेहरिया ने विभाग की ओर से सरकार को एक प्रस्ताव भी भेज दिया। आज बीएमओ डॉ प्रवीर गुप्ता ने हमे जानकारी दी की आष्टा सिविल अस्पताल के लिये सरकार की ओर से सिटी स्कैन मशीन की स्वीकृति मिल गई है,अस्पताल में उक्त सिटी स्कैन मशीन को लगाने के लिये इंजीनियर भी आ कर स्थल चयन,सर्वे कर गये है। ऐसा शायद पहली बार हुआ है की उठाई गई कोई मांग मात्र 15 दिन में पूरी हो गई हो ।

आष्टा हैडलाइन की ओर से जनता के हित मे उठाई उक्त मांग को मात्र 15 दिनों में सफलता के करीब पहुचाने पर मप्र के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान,कोविड प्रभारी मंत्री विश्वास सारंग,भाजपा जिला अध्यक्ष रवि मालवीय,देवास सांसद महेन्द्र सिंह चौहान, विधायक रघुनाथसिंह मालवीय,सीएमएचओ सुधीर डेहरिया सहित बीएमओ से लेकर स्वास्थ विभाग के सभी वरिष्ठ अधिकारियों का इस सौगात की उपलब्धि दिलाने में बड़ी महत्वपूर्ण भूमिका के साथ सहयोग रहा है। इसके प्रति आष्टा हैडलाइन ने सभी का आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You missed

error: Content is protected !!