Spread the love

आष्टा। आज दोपहर बाद से ही आष्टा में मौसम ने अचानक पलटा खाया। तेज हवाएं चली,बिजली कड़की ओर हल्की बारिश भी हुई। तेज हवा आंधी चलने से आज सिविल अस्पताल परिसर में जहा बायो मेडिकल वेस्ट रुम बना है,लेकिन लापरवाही पूर्वक उक्त बायो वेस्ट बहार ही यत्र तंत्र बिखरा पड़ा है।

हवा में उड़ कर अस्पताल परिसर में फैले पड़े उपयोग किये पीपीई किट

अस्पताल का निकला उक्त बायो मेडिकल वेस्ट जिसे रोजाना नियमानुसार ले जा कर नियत प्रक्रिया के तहत नष्ट किया जाना चाहिए,उक्त बायो वेस्ट देख कर लग रहा है कई दिनों से जो वाहन उक्त बायो वेस्ट को उठा कर ले जाता है वो वाहन नही आया हो,ओर ना ही उक्त बायो वेस्ट ले गया। आज दोपहर में जब तेज हवा आंधी चली तो लापरवाही पूर्वक एकत्रित उक्त बायो मेडिकल वेस्ट हवा में कागज की तरह उड़ता रहा और अस्पताल के परिसर में फेल गया।

रहवासी परिसर में फैले पड़े बायो वेस्ट के कारण चिंता में

सबसे चिंता की बात यह नजर आई की उक्त बायो वेस्ट के साथ कोविड के मरीजो को देखने,कोविड वार्ड में तैनात डॉक्टर,कर्मी जो पीपीई किट पहनते है वो किट भी बायो वेस्ट में लापरवाही पूरक डाला गया जो आज तेज हवा आंधी में बायो वेस्ट मटेरियल के साथ पटका गया उक्त पीपीई किट भी हवा आंधी में उड़ कर अस्पताल के परिसर में यत्र तंत्र फैला नजर आया।

जिसके कारण इस परिसर में जो की अस्पताल के कर्मियों के रहने की कालोनी है के रहवासी चिंता में है। अस्पताल प्रशासन को इस मामले को गम्भीरता से लेना होगा,उक्त बायो वेस्ट जिसे लापरवाही पूर्वक जहा डाला गया है,वो कही संक्रमण ना फेला दे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!