Spread the love

सीहोर/आष्टा। एक बार फिर आष्टा हैडलाइन की खबर ने नीचे से लेकर ऊपर तक हलचल मचा दी, हमने 18 प्लस के युवाओं का वैक्सीन का इंतजार कब होगा खत्म,पंजीयन पोर्टल नही खुलने,स्लाट नही बताने से परेशान युवाओं की सोशल मीडिया पर जो कड़ी प्रतिक्रिया,कमेंट्स आदि आये थे,उसको आधार बना कर कल हमने जो खबर चलाई थी,उस खबर का बड़ा असर हुआ है। प्राप्त जानकारी अनुसार 19 मई को आष्टा अनुविभाग में आष्टा सहित 4 टीकाकरण केंद्रों पर उपलब्धता अनुसार डोज आने पर उन सभी युवाओं को लगेंगे जिन्होंने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन उपरांत स्लाट बुक किया है।

इसके लिये कल 18 मई मंगलवार को प्रातः 9 बजे रजिस्ट्रेशन के लिये ऑनलाइन बुकिंग के लिए लिंक ओपन होगी,युवाओं को आरोग्य सेतु एप्प को खोलना होगा,पूरी जानकारी पूर्व में आपके द्वारा किये रजिस्ट्रेशन के कारण उसमे दर्ज है,कल 18 मई को युवाओं को केवल स्लाट बुक करना होगा। स्लाट बुक होने के बाद 19 मई को उक्त युवा को उस टीकाकरण केंद्र पर उस समय ही पहुचना है,जो उसने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के दौरान स्लाट बुक किया है। जिस युवा की ऑनलाइन उक्त प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी,जो स्लाट बुक किया है,उसे टीकाकरण केंद्र पर बुक किये स्लाट के तहत ही पहुचना है।

खबर का असर……

अन्य अनावश्यक भीड़ वहा पहुच कर ना करे। मिली जानकारी अनुसार 19 मई को 18 प्लस के युवाओं को आष्टा सहित 4 टीकाकरण केंद्रों पर टीकाकरण कार्य होगा। ये 4 केंद्र है आष्टा,जावर,कोठरी,सिद्दीकगंज। टीकाकरण के लिये जाने वाले युवा हल्का स्वल्पाहार करके जाये, कपड़े ढीले वाले पहन कर ही जाये। आज स्वास्थ विभाग ने जारी अपनी विज्ञप्ति में बताया की 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के व्यक्तियों के लिए अब टीकाकरण दिवस ( सोमवार, बुधवार, गुरूवार, शनिवार) के एक दिवस पूर्व (रविवार, मंगलवार, बुधवार, शुक्रवार) को प्रातः 09 बजे से 11 बजे के बीच ऑनलाईन बुकिंग खुलेगी। जिला टीकाकरण अधिकारी एम.के.चंदेल के अनुसार ऑनलाईन बुकिंग उपलब्ध वैक्सीन के आधार पर निर्धारित किए गए सत्र स्थलों के लिए ही खुलेगी। इस हेतु cowin.gov. in पोर्टल पर पंजीयन किया जा सकता है।

फाइल चित्र


डॉ.चंदेल ने बताया कि मंगलवार 18 मई 2020 को टीकाकरण केन्द्र आष्टा, सीहोर शहरी क्षेत्र, जावर, कोठरी, सिद्धिकगंज, बुदनी, रेहटी, शाहगंज, बकतरा, इछावर, नसरूल्लागंज, दोराहा, श्यामपुर, बिल्किसगंज, के लिए ऑनलाईन बुकिंग खुलेगी। 18 से 44 वर्ष आयुवर्ग के व्यक्तियों का बुधवार 19 मई को उपरोक्त केन्द्रों पर भी टीकाकरण किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!