Spread the love

आष्टा। समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीदी का कार्य क्षेत्र के 29 खरीदी केंद्रों पर चल रहा है। जिसमें से कृष्णाधाम आश्रम मालीपुरा के समीप स्थित दुपाड़िया सेवा सहकारी समिति के वेयरहाउस पर 6 अप्रैल की शाम को उस समय हंगामा हो गया, जब एक किसान ने अपनी उपज अधिक तोलकर कम वजन बताने की घटना को ध्यान में रखते हुए मौके पर पहुंचकर वीडियो बनाया।

गेंहू खरीदी केन्द्र दुपाडिया

जिसमें अनेक किसानों की कट्टियां किसानों को कम बता कर अधिक रखी गई ।सूचना एवं शिकायत मिलने पर मौके पर तहसीलदार रघुवीर सिंह मरावी पहुंचे ।उन्होंने किसानों की बातों को सुना और खरीदे गए गेहूं का मिलान कराकर कल 7 अप्रैल तक उसका निराकरण कराने की बात कही। अगर शिकायत को आज ही गम्भीरता से लिया जाता तो दूध का दूध पानी का पानी हो जाता।

शिकायतकर्ता पीड़ित किसान ग्राम टांडा

कौन सही है कौन गलत आज ही उजागर हो जाता,लेकिन मामले को कल पर टाल दिया।
किसान ऊंकारी लाल जाट निवासी टांडा एवं अरविंद मेवाड़ा ग्राम हकीमाबाद ने मौके पर पहुचे पत्रकारो को बताया की नई मंडी के अंदर उपार्जन केंद्र दुपाड़िया सोसाइटी की गेहूं तुलाई हो रही है,वहां पहुंचकर उन्होंने वीडियो बनाया।

शिकायतकर्ता पीड़ित किसान ग्राम हकीमाबाद

जिसमें जो ट्राली खाली करने के पूर्व हम्माल जो कट्टियां लेकर के आते हैं, उन थैलियों के बंडल में दो-तीन थैली घड़ी करके अंदर रख लेते हैं, (जैसे 20 थैली का बंडल है तो दो-तीन थैली उसके अंदर घड़ी करके रख लेंगे,और 20 थैली किसान को गिनाएंगे। इस तरह तीन थैली ज्यादा भरते हैं।

शिकायत के बाद मौके पर पहुचे श्री रघुवीरसिंह मरावी तहसीलदार

इनका कहना है:- आज शाम के समय दुपाडिया सोसाइटी के खरीदी केंद्र पर 3/4 किसानों का गेहूं अधिक लेने की शिकायत प्राप्त हुई थी। जिस पर मौके पर पहुंचा था, वहां पर उक्त सोसाइटी के प्रबंधक सजनसिंह मेवाडा से भी पूछताछ की गई तथा 1 अप्रैल से अभी तक खरीदे गेंहू का स्टॉक मिलाने को कहा है खरीदे गए गेहूं का मिलान 7 अप्रैल तक कराने के निर्देश दिए गए हैं ।ताकि किसानों की शिकायत का निराकरण किया जा सके:-रघुवीर सिंह मरावी तहसीलदार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!