Spread the love

आष्टा। कोरोना वायरस संक्रमण के की दूसरी लहर से पूरे मप्र के कई महानगर,नगर,शहर,कस्बे धीरे धीरे गम्भीर रूप से चपेट में आ रहे है,उससे सीहोर जिला भी कही से अछूता नही है।

बढ़ते संक्रमण के कारण को रोकने कलेक्टर श्री अजय गुप्ता द्वारा आये आदेशो,निर्देशो के तहत धारा 144 के तहत कई प्रतिबंध लगाये, कई आदेश,निर्देश जारी किये। आदेशो, निर्देशो,आई गाइडलाइन का नागरिको ने पालन किया इस दौरान आये त्योहारों होली,धुलेंडी,रंग पंचमी,शब ए बरात, गुड़ फ़्राय दे को सभी धर्मो के मानने वालों ने “मेरा घर-मेरा त्यौहार” की तर्ज पर त्यौहार को मनाने में बहुत बड़ा रोल अदा किया।

आष्टा में बस रंग पंचमी निर्देशो के तहत मनाई गई

आष्टा एसडीएम विजय कुमार मंडलोई द्वारा सभी त्योहारों को गाइडलाइन का पालन करते हुए मनाने की अपील का बड़ा असर भी नजर आया,आष्टा में वर्षो बाद होली पर गैर नही निकली,लोगो ने “मेरा घर मेरी होली” की तरह होली मनाई,होली पर गल की जत्रा नही भराई,आष्टा की रंग पंचमी जिसका पूरे साल सबको इंतजार होता है,इस बार बस मनाई गई।

वही होली पर सिद्दीकगंज में थाने के सामने तीज पर जत्रा किसके आदेश पर भराई, जहा भीड़ भी जमा हुई,लोगो ने मास्क भी नही लगाए,सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ी। इस भराई जत्रा को लेकर उठे प्रश्न क्या जत्रा की परमिशन ली गई थी,अगर ली तो परमिशन किसने दी,अगर परमिशन नही दी तो कैसे भराई जत्रा

क्या इस जत्रा की जानकारी जावर तहसीलदार,सिद्दीकगंज टप्पा प्रभारी को थी,अगर जानकारी थी तो क्या कार्यवाही की,आखिर जत्रा को लेकर प्रशासन,पुलिस मौन क्यो रहा,क्या मौन स्वीकृति थी आदि।


क्या इस मामले को जिला कलेक्टर संज्ञान में लेंगे,क्या जिम्मेदारों की जिम्मेदारी तय होगी.?सभी की निगाह कलेक्टर सीहोर की ओर लगी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!