Spread the love

आष्टा। आष्टा के एक प्राइवेट पुष्पकल्याण अस्पताल में प्रसव के दौरान हुई एक विवाहिता प्रतीक्षा शर्मा की मौत के बाद काफी आंदोलन हुए थे,आंदोलनों के बाद कलेक्टर ने इस मामले की मजिस्ट्रीयल जांच के आदेश दिये थे,जांच रिपोर्ट के बाद आष्टा पुलिस ने अस्पताल के दो डॉक्टर एवं एक सिस्टर पर धारा 304 के तहत मामला दर्ज किया।

मृतक प्रतीक्षा शर्मा के दोषियों की कब होगी गिरफ्तारी..!

मामला दर्ज होने के बाद भी जब तीनो आरोपी गिरफ्तार नही हुए तब आज से मृतिका प्रतीक्षा शर्मा के पिता जागेश्वर तिवारी परिवार सहित आरोपियों को गिरफ्तार करो की मांग को लेकर तहसील के सामने अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गये है। स्मरण रहे 10 दिसम्बर 2020 को प्रसूता प्रतीक्षा शर्मा की अस्पताल प्रबंधन,डाक्टरो,सिस्टर की लापरवाही के कारण मौत हुई है,ऐसा आरोप घटना के बाद परिजनों ने लगाया था।
अपनी बहन,एवं गर्भस्थ शिशु की के जिम्मेदारों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर धरने पर बैठी प्रतीक्षा शर्मा की बहन नेहा तिवारी ने प्रसाशन,पुलिस, पर लापरवाही के गम्भीर आरोप लगाये है। नेहा तिवारी का कहना है,दस दिसम्बर को प्रसूता प्रतीक्षा शर्मा को प्रसव के लिए स्थानीय पुष्पकल्याण अस्पताल में परिजनों ने भर्ती किया था ,जहाँ गलत इंजेक्शन देने से उसकी मौत ही गई थी।

जिसपर से कलेक्टर ने जाँच कमेटी गठित की थी जाँच में अस्पताल की लापरवाही सामने आने पर प्रबंधन सहित अन्य लोगो पर एफआईआर आष्टा थाने पर दर्ज की गई थी किन्तु तीन माह से अधिक समय बीत जाने के बाद भी अभी तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नही हुई है,जो आष्टा थाना पुलिस को सवालों के घेरे में खड़ा करती है.? ना, ही अस्पताल को सील करने की कोई कार्यवाही की गई है ।इसी के चलते आज से हम परिवारजन तहसील कार्यालय के सामने धरने पर बैठ गए है जब तक कार्यवाही नही होगी धरना जारी रहेगा यदि उसपर भी प्रसाशन कोई कार्यवाही नही करता तो भूख हड़ताल की जावेगी । प्रतीक्षा की बहन नेहा तिवारी का कहना है कि मेरी बहन को न्याय जब तक नही मिलेगा में आवाज उठाउंगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!