Spread the love

 आष्टा। सराफा व्यापारी एसोसिएशन की एक महत्वपूर्ण बैठक कन्नौद रोड स्थित न्यू शीतल स्वीट्स पर सम्पन्न हुई। उपस्थित अथितियों द्वारा दीप प्रज्वलित किया गया, उपरांत वरिष्ठ सर्राफा व्यापारी एवं संघ के संरक्षक रहे स्वर्गीय श्री कैलाश चंद जी अलंकार ज्वेलर्स को पुष्पांजलि एवं मोन श्रद्धांजलि अर्पित की गयी। तत्पश्चात संघ के अध्यक्ष गणेश सोनी एवं सचिव धर्मेंद्र सोनी ने उपस्थित सभी सदस्यों को तिलक लगाकर होली की अग्रिम बधाई दी।

संघ के अध्यक्ष गणेश सोनी द्वारा विगत दिनों नरसिंहगढ़ में आयोजित मध्यप्रदेश सराफा एसोसिएशन की बैठक में चर्चारत विभिन्न मुद्दे जैसे हालमार्किंग, साहूकारी लाइसेंस के कानूनों से अवगत कराया, उन्होंने बताया कि 1 जून 2021 से हॉलमार्क कानून लागू हो जाएगा परंतु पूरे प्रदेश में 35 हजार से अधिक सराफा व्यवसायीं हैं ओर केवल 18 हॉलमार्किंग सेंटर है, एक जेवर पर हालमार्क में 15 से 20 मिनट का समय लगता है कैसे माल की आपूर्ति होगी? कैसे व्यापार करेंगे? सरकार को कानून लागू करने के पूर्व इन सब बातों को ध्यान में रखकर तैयारी करनी चाहिए थी। संघ के संरक्षक रविंद्र राका ने कहा धारा 411 और 412 के संबंध में चर्चा की और बताया कि पुलिस के द्वारा मनमानी की जाती है और व्यापारी मानसिक रूप से प्रताड़ित होता है।

इस और भी सरकार को ध्यान देना चाहिए उन्होंने हालमार्किंग कानून पर भी प्रकाश डाला। मनोज काका एवं स्वर्णकार समाज के अध्यक्ष सुभाष सांवरिया ने स्वर्गीय कैलाश जी सोनी को श्रद्धांजलि देकर कहा कि इन सभी गंभीर विषय पर सभी व्यापारियों को एक होना चाहिए जिससे कि संगठन को मजबूती मिले। संचालन नीलेश देववाल ने एवं आभार संघ के कोषाध्यक्ष नरेंद्र सोनी ने माना।
 बैठक में बड़ी संख्या में सराफा व्यापारी उपस्तिथ रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!