Spread the love

आष्टा। हमारी लोक परम्परा संस्कृति में ईश्वर भक्ति के माध्यम से प्रकृति के प्रति सम्मान ,आपसी स्नेह व सामाजिक एकता  व राष्ट्र की मजबूती का सूत्र समाहित है।विभिन्न पर्वो के आयोजन से इसका महत्व और अधिक बढ़कर फलीभूत भी होता है। इसी पर्व आयोजनो की परंपरा के अंतर्गत आष्टा नगर में मां पार्वती नदी के तट पर स्थित स्थानीय प्राचीन श्री शंकर मंदिर प्रांगण में फागुन मास में महा शिवरात्रि के विशाल सफल आयोजन के पश्चात गत वर्ष की तरह ही इस वर्ष भी 15 मार्च दिन सोमवार को रंगारंग फाग- उत्सव का आयोजन रखा गया है।


इसमे आष्टा नगर व अंचल से माता-बहने उपस्थित रहकर भक्तिमय फाग गीतों के माध्यम से प्रभु श्रीचरणों में रंग गुलाल व पुष्प अर्पण कर नगर व क्षेत्र की खुशहाली व समृध्दि की कामना करेंगी। इस आशय की जानकारी देते हुए पुजारी महंत हेमंत गिरि ,व्यवस्थापक शैलेन्द्र गिरि ने बताया कि फाग-उत्सव आयोजन की सम्पूर्ण तैयारी कर ली गई है।मन्दिर प्रबंधन समिति के अध्यक्ष सुदीप जायसवाल,उपाध्यक्ष आनंद खंडेलवाल, सुरेश सोनी सहित सभी सदस्यों ने नगर की समस्त महिला मंडलो की मातृ- शक्तियों को सविनय,सादर आमंत्रित कर आयोजन में भाग लेकर कार्यक्रम को अत्यधिक सफल बनाने व धर्मलाभ लेने की अपील की है ।

ज्ञात रहे कि इस वर्ष भी प्राचीन शंकर मंदिर में वर्षभर अन्य विभिन्न सभी प्रमुख सनातन धार्मिक पर्व आयोजनों को उत्साह व गरिमापूर्ण तरीके से मनाने हेतु विशेष योजना को तैयार किया है इसमे सहभागिता की पूर्ण जानकारी  मंदिर प्रबंधन समिति सदस्यों से प्राप्त कर सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!