Spread the love

आष्टा। मार्च-अप्रैल माह में आने वाले त्यौहार महाशिवरात्रि, होलिका पूजन,धुलेंडी, रंगपंचमी, शबे रात,सीतला सप्तमी आदि त्योहारों को लेकर आज पार्वती थाना क्षेत्र के अलीपुर स्तिथ जनपद पंचायत के सभाकक्ष में आष्टा एसडीएम श्री विजय कुमार मंडलोई की अध्यक्षता मैं शांति समिति की बैठक संपन्न हुई ।

बैठक में एसडीओपी श्री मोहन सारवान, जनपद पंचायत के सीईओ डीएन पटेल,सीएमओ श्री नन्दकिशोर पारसानीय, पार्वती थाना प्रभारी प्रवीण जाधव उपस्थित रहे।
बैठक में आने वाले दिनों में महाशिवरात्रि, होलिका दहन, धूलंडी, रंगपंचमी, शबे रात,सीतला सप्तमी आदि त्योहारों को लेकर शांति समिति के सदस्यों ने कई महत्वपूर्ण सुझाव समिति के सामने रखें एवं त्योहारों पर कई व्यवस्थाओं की भी मांग की। आष्टा एसडीएम श्री विजय कुमार मंडलोई नगर पालिका सीएमओ को होली सहित अन्य सभी त्योहारों पर साफ सफाई बिजली पानी आदि की समुचित व्यवस्थाओं के निर्देश दिए।

एसडीओपी श्री मोहन सारवान ने थाना प्रभारी प्रवीण जाधव को सुरक्षा व अन्य सभी प्रकार की व्यवस्थाओं के निर्देश दिए।
बैठक में उपस्थित सदस्यों ने बताया की अलीपुर में रंग पंचमी एक दिन पूर्व चतुर्थी को मनाई जाती है,उस दिन ड्रम, पानी, आदि की पर्याप्त व्यवस्था हो,सीतला सप्तमी पर दोनों मंदिरों पर महिला पुलिस की व्यवस्था की जाये। सभी वर्गों ने त्योहारों पर तेज गति से वाहन चलाने वाले युवकों पर निगाह रखने,उन्हें रोका जाये, टोका जाये।

स्थानीय प्रशासन के अधिकारियों के समक्ष कई प्रमुख सुझाव एवं त्योहारों के दौरान आने वाली कुछ प्रमुख समस्याओं से भी समिति सदस्यों ने प्रशासन को अवगत कराया जिसे स्थानीय प्रशासन के अधिकारियों ने गंभीरता से लेते हुए संबंधित विभागों को उन सभी व्यवस्थाओं को करने एवं समस्याओं के निराकरण के निर्देश दिए। एसडीएम श्री मंडलोई ने कहा सभी त्योहारों पर कोविड 19 की जो भी गाइडलाइन है वो लागू रहेगी,सभी प्रकार की सावधानियां बरते,मास्क लगाये, क्योकि जो नया वायरस स्ट्रेन आया है वो बहुत ही खतरनाक है। हमे सभी को हर तरह की सावधानियां रखना है।

बैठक में सुशील संचेती, धनरूपमल जैन,रशीद नेता जी,सन्नवर भाई,कमलेश जैन,पवन पहलवान,मुबारिक भाई,कन्हैय्या गहलोत,ओम नामदेव, घनश्याम जांगड़ा,डॉ सलीम, मांगीलाल सोनी,कमलेश पांचाल,अशोक पांचाल,शमीम पटेल,मनोहर पंड्या,रवि पंड्या,बाबू पांचाल,शर्मा,सिद्दनाथ जी,हारून भाई, कैलाश देव्वाल, जीतमल भाई सहित बड़ी संख्या में शांति समिति के सदस्य उपस्तिथ थे। आज बैठक में अलीपुर चौराहे पर एक पुलिस चौकी अलीपुर के नागरिक जन सहयोग से पार्वती थाना पुलिस को उपलब्ध कराने की घोषणा की

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!