Spread the love

सीहोर । मप्र शासन के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री श्री बिसाहूलाल सिंह ने आज सीहोर सर्किट हाउस में जनप्रतिनिधियों सहित कलेक्टर, एसपी से चर्चा की एवं नागरिको की समस्याऐं सुनकर कलेक्टर को निदान हेतु निर्देशित किया।


इस अवसर पर जांगडा समाज द्वारा रविदास जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में पहुचे, जहां उन्होंने संत रविदास के छायाचित्र पर माल्यार्पण एवं दीपप्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया।
मंत्री श्री सिंह ने उपस्थित जनमानस की समस्याओं को सुना एवं जल्द से जल्द कार्यवाही करने के लिए संबंधित को निर्देशित किया। उन्‍होंने कहा कि रविदास जयंती के अवसर पर में उनको नमन करता हूँ। जांगडा समाज द्वारा सामुदायिक भवन एवं बाउन्ड्रीवाल निर्माण की मांग पर मंत्री श्री सिंह ने कहा कि अनुसुचित जाति विभाग से चर्चा कर इस हेतु 5 लाख रूपये की राशि दिलाने का प्रयास करूंगा।


 मंत्री श्री सिंह ने महिला पॉलीटेक्निक परिसर में आयोंजित कार्यक्रम में वहां स्थापित की गई बाबा साहब डॉ.भीमराव अम्बेडकर की विशाल प्रतिमा का अनावरण किया और अनेक प्रतिभाओं को प्रशस्ति पत्र भेटकर सम्मानित किया।
उन्होने कहा कि वन क्षेत्र मे रह रहे गरीब लोगो को पटटा नही उन्हें राजस्व विभाग एवं वन विभाग द्वारा संयुक्त सर्वे करा कर पटटा देने का प्रयास शासन द्वारा किया जाएगा।


उन्होने कहा कि बाबा साहब अम्बेडकर किसी जाति या धर्म के व्यक्ति नही थे। आज बाबा साहब के कारण हमारा संविधान बना और इस संविधान के कारण संभी लोगो को समानता के साथ आगे बढने का अवसर मिला यह संवेधानिक व्यवस्था है इस संवैधानिक व्यवस्था को हम लोग लागू करेंगे।

लोगो को बताए खास कर आजादी के बाद बाबा साहब अम्बेडकर की सोच यह रही कि जो समाज के सबसे कमजोर वर्ग के लोगो का सबसे पहले उत्थान होना चाहिए और उस वर्ग के अन्तर्गत ऐसे लोग जो समाज से काफी पिछड़े हे उनको हम समाज की मुख्यधारा से केसे जोडे यह बाबा साहब की कल्पना थी।


अंत में मंत्री श्री बिसाहूलाल सिंह ने स्टेशन रोड स्थित बाल्मीकि समाज बस्ती में आयोजित सम्मान समारोह में भाग लिया और समाज के उज्जवल भविष्य की कामना की।


 कार्यक्रम में सीहोर विधायक सुदेश राय, इछावर विधायक करणसिंह वर्मा, पूर्व विधायक अजीत सिंह कंसोटिया, सीताराम यादव, राजकुमार गुप्ता, कमलेश कटारे, राजेश राठौर, सन्नी महाजन पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमति अनीता भंडेरिया सहित जनप्रतिनिधिगण, कलेक्टर अजय गुप्ता, पुलिस अधीक्षक शशीन्द्र चौहान, मुख्य कार्यपालन अधिकरी जिला पंचायत हर्षसिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक समीर यादव एवं खाद्य अधिकारी शैलेष शर्मा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!