Spread the love

आष्टा। मध्य प्रदेश मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी का बकायेदारों के खिलाफ वसूली अभियान, बकायेदारों की चल अचल संपत्ति कुर्की की कार्यवाही सतत जारी है।
पिछले दिनों ग्रामीण क्षेत्र के बकायेदारों के वाहन मध्य प्रदेश मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी की वसूली टीम ने जप्त किए थे। आज मध्य प्रदेश मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने आष्टा के शासकीय विभागों के विद्युत कनेक्शनों पर बकाया राशि की सूची जारी की है।

कुछ दिनों पूर्व इस तरह बड़े बकायादारों के नाम किये थे सार्वजनिक


उप महाप्रबंधक दिनेश कुमार कटारे द्वारा आष्टा हैडलाइन को भेजी जानकारी अनुसार आष्टा नगरीय क्षेत्र के 8 सरकारी विभागों के करीब 35 बिधुत कनेक्शनों पर बिधुत मंडल को बिधुत बिलो का करीब 4 लाख 16 हजार से अधिक की राशि लेना बाकी है। मंडल ने इन सभी को नोटिस भेजने की तैयारी कर ली है,समय सीमा में अगर इन सरकारी विभागों ने बकाया राशि जमा नही की तो अगली कार्यवाही के रूप में कनेक्शन विच्छेद की कार्यवाही की जायेगी, अगर ऐसा हुआ तो कई विभाग लालटेन युग मे पहुच सकते है।


बिधुत मंडल द्वारा दी गई जानकारी अनुसार नगर के शासकीय स्कूलों के 15 कनेक्शनो पर ₹254386 रुपया, वन विभाग के दो कनेक्शन पर ₹3955 रुपये, ग्रामीण विकास विभाग की 4 ग्राम पंचायतों पर ₹33557 रुपये, पुलिस स्टेशन के चार कनेक्शनों पर ₹22091 रुपये, राजस्व विभाग के 5 कनेक्शनों पर ₹29939 रुपये, सिंचाई विभाग के दो कनेक्शनों पर ₹23254 रुपये, शासकीय महाविद्यालय के दो कनेक्शनों पर ₹18287 रुपये, इस तरह कुल 8 विभागों के 35 कनेक्शनों पर मध्य प्रदेश मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी का विद्युत बिलों का इन सभी सरकारी विभागों पर लगभग ₹416976 रुपया बाकी लेना है।

बड़ा आश्चर्य है,सरकारी विभाग भी इस तरह कर्जदार है। इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है की मंडल ने इन बकायादार सरकारी विभागों की सूची जारी की है।
उपमहाप्रबन्धक श्री कटारे ने बताया की इन सभी सरकारी विभागों को नोटिस जारी किए जा रहे हैं। अगर समय अवधि में इन सभी विभागों द्वारा बकाया विद्युत बिलों की राशि जमा नहीं कराई तब अगली कार्रवाई के रूप में इन सभी विभागों के विद्युत कनेक्शन विच्छेद किए जाएंगे। देखना है बकायादार सरकारी विभाग क्या करते है.?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!