Spread the love

झमाझम बारिश के बीच ग्राम खड़ी हाट में दशहरा उत्सव समारोह में शामिल हुईं नगरीय विकास एवं आवास राज्य मंत्री श्रीमति बागरी

आष्टा । नगरीय विकास एवं आवास राज्यमंत्री श्रीमति प्रतिमा बागरी ने आष्टा के ग्राम खड़ी हाट में आयोजित दशहरा उत्सव समारोह में शामिल हुई।

इस अवसर पर उन्होंने सभी को दशहरे की शुभकामनाएं दीं। कार्यक्रम में पारंपरिक एवं सांस्कृतिक प्रस्तुतियों और रावण दहन किया गया।


राज्य मंत्री श्रीमति बागरी ने कहा कि दशहरा केवल श्रीराम की रावण पर विजय का प्रतीक नहीं है, बल्कि यह बुराई पर अच्छाई की जीत का संदेश देता है। हमें इस पर्व से प्रेरणा लेकर समाज में एकता, शांति और विकास का मार्ग अपनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि हम वर्षों से दशहरा पर्व बड़े ही उत्साह के साथ मनाते आ रहे हैं।

यह पर्व हमारी संस्कृति को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि यह पर्व हमें और हमारी आने वाली पीढ़ियों को सिखाता है, कि जिस प्रकार भगवान श्रीराम ने अपने जीवन में कठोर संघर्ष कर बुराई पर विजय प्राप्त की। उसी प्रकार हमें भी सत्य के मार्ग पर चलकर अपने जीवन की बाधाओं पर विजय प्राप्त करनी चाहिए ।

उन्होंने कहा कि हमारा पहला कर्म मानव सेवा होना चाहिए। जीवन में धैर्य रखना बहुत आवश्यक है, जिसके जीवन में धैर्य नही है वह जीवन में किसी भी लक्ष्य को प्राप्त नहीं कर सकता। कार्यक्रम के दौरान विधायक श्री गोपाल सिंह इंजिनियर,

श्री धारासिंह पटेल, श्री सोनू गुणवान,जगदीश पटेल,सीताराम वर्मा,अवंतिका फरेरा,ऋतु जैन,सुशील संचेती, महेंद्रसिंह ठाकुर,रूपेश राठौर, राजेन्द्र केशव,बाबूलाल पटेल, सहित अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

ग्राम पंचायत खड़ी के सरपंच मनोहर पटेल की मांग पर विधायक ने दशहरा मैदान पर शेड निर्माण हेतु 11 लाख रुपये एवं भजन मंडली को 25 हजार रुपये की राशि देने की घोषणा की। राम रावण युध्द के बाद झमाझम बारिश में ही हुआ रावण दहन।

error: Content is protected !!