Spread the love

“खाई नुमा शासकीय भूमि को पार्किंग हेतु कराया समतल”

यातायात को सुगम बनाने की दृष्टि से पार्वती नदी पुल के समीप स्थित रिक्त शासकीय भूमि को नपाध्यक्ष प्रतिनिधि रायसिंह मेवाड़ा के निर्देश पर जेसीबी के माध्यम से नगरपालिका द्वारा समतल किया गया। नपाध्यक्ष प्रतिनिधि रायसिंह मेवाड़ा ने बताया कि पार्वती नदी के नवीन पुल का निर्माण कार्य प्रगति पर होने के चलते यातायात का दबाव अत्याधिक बना रहता है।

यातायात को सुगम बनाने के उद्देश्य से खाईनुमा शासकीय रिक्त भूमि को जेसीबी से समतल कर पार्किंग हेतु स्थल तैयार किया गया है। उक्त स्थल के व्यवस्थित हो जाने से यातायात तो सुगम होगा ही, साथ ही समीपस्थ दुकानों पर आने वाले ग्राहकों को वाहन खड़ा करने के लिए उचित स्थान भी उपलब्ध हो जाएगा। वहीं गंदगी से भी राहगीरों को छुटकारा मिलेगा। इस अवसर पर नपाध्यक्ष प्रतिनिधि रायसिंह मेवाड़ा के साथ नपाउपाध्यक्ष प्रतिनिधि भूरू खां, पार्षद रवि शर्मा, रईस खां, नौशा अली, जावेद खां सहित अन्य व्यापारीगण मौजूद थे।

“इनरव्हील क्लब ने श्रीमती निर्मला देवी बनवट की स्मृति में 5 दिवसीय स्वास्थ्य शिविर आयोजित किया
निरोगी काया रहेगी तो व्यक्ति लक्ष्य को प्राप्त कर सकता — श्रीमती रीना शर्मा”

नगर के सेमनरी रोड पर स्थित गीतांजलि गार्डन में इनरव्हील क्लब ने पूर्व विधायक स्वतंत्रता संग्राम सेनानी दिवंगत चंदनमल बनवट की धर्म पत्नी श्रीमती निर्मला देवी बनवट की स्मृति में 5 दिवसीय स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया। शिविर का शुभारंभ इनरव्हील क्लब अध्यक्ष श्रीमती रीना शर्मा ने फीता काट कर किया।

उन्होंने इस अवसर पर कहा कि निरोगी काया रहेगी तो व्यक्ति लक्ष्य को प्राप्त कर सकता है।हमारा क्लब मानव सेवा के साथ ही उन लोगों पर विशेष ध्यान रखता है जो आर्थिक रूप से कमजोर है।
श्रीमती निर्मला देवी बनवट की स्मृति में आयोजित उक्त शिविर के पहले भी गीतांजलि गार्डन में इनरव्हील क्लब ने 5 दिवसीय स्वास्थ्य शिविर आयोजित कर अनेक लोगों का उपचार कराया। शिविर की सफलता को देखते हुए दिवंगत श्रीमती बनवट के सुपुत्र लोकेंद्र बनवट ने श्रीमती रीना शर्मा से 5 दिवसीय स्वास्थ्य शिविर माताजी की स्मृति में आगे बढ़ाने का आग्रह किया था।

श्री बनवट के सहयोग से यह शिविर चल रहा है। श्रीमती शर्मा ने बताया कि इस शिविर में गर्दन दर्द सर्वाइकल स्पोंडोलायिसस, कंधों में दर्द, हाथों का सूनापन, चक्कर आना,कमर दर्द, डिस्क पेरों का सूनापन व दर्द होना, घुटनों का दर्द, घुटनों में आवाज आना, चलने में तकलीफ होना,शुगर, बीपी आदि अनेक बीमारियों का ईलाज वैकल्पिक चिकित्सा पद्धति द्वारा डॉ राममनोहर लोहिया आरोग्य जीवन संस्थान के डॉक्टर एम एस लोहिया व उनकी टीम द्वारा किया जा रहा है।

इनरव्हील क्लब अध्यक्ष श्रीमती रीना शर्मा ने नागरिकों से उक्त स्वास्थ्य शिविर का सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक लाभ लेने का आग्रह किया है। शिविर के शुभारंभ अवसर पर इनरव्हील क्लब अध्यक्ष श्रीमती रीना शर्मा, संगीता सोनी, सुनीता सोनी, श्रद्धा पालीवाल ,हेमलता सोनी , डॉ चंदा बोहरा, पदमा कासलीवाल, विद्या खंडेलवाल ,प्रतिभा नागर, मंदाकिनी कासलीवाल,गीता सोलंकी ,दीपिका सोनी, आदि उपस्थित रही।

“महिला अत्यचार के खिलाफ़ कांग्रेस ने विधायक के नाम,विधायक के पीए को ज्ञापन सौंपा”

ब्लॉक नगर कांग्रेस द्वारा प्रदेश में महिलाओं पर हो रहे अत्याचार एवं शौषण के खिलाफ आज विधायक कार्यालय पहुंच कर विधायक के पीए अजय गौतम को एक ज्ञापन सौपा। इस अवसर पर एआईसीसी सदस्य हरपाल ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के शासनकाल में लगातार अबोध बालिकाओं जिनमें एक वर्ष से लेकर 10 वर्ष तथा 70-75 वर्ष तक की बुजुर्ग महिलाओं के साथ बलात्कार की घटनाएं निरन्तर हो रही है । जहां तक कि छोटी-छोटी बच्चियों के साथ बलात्कार एवं हत्या होना आम बात हो गई है । जिसके परिणाम स्वरूप प्रदेश में बालिकाओं एवं महिलाओं का जीवन संकट में पड़ गया है एवं महिला अत्याचार में प्रदेश राष्ट्रीय स्तर पर नंबर एक पर पहुंच गया है ।


चिन्ता की बात यह है कि परिवार के मुखिया हमेशा इस बात से चिंता में रहते हैं कि उनके छोटे छोटे बच्चें कहीं किसी अनहोनी घटना के शिकार न हो जाएं। पिछले दिनों ग्वालियर, अनूपपुर, टीकमगढ़, राजगढ़, शहडोल, डिंडौरी, जबलपुर, उज्जैन, भोपाल, खंडवा, रायसेन, दतिया, रीवा, हरदा, नर्मदापुरम, मुरैना आदि स्थानों पर बालिकाओं एवं महिलाओं के साथ बलात्कार एवं उनकी हत्याओं की घटनाएं हो चुकी है ।


वहीं ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष जितेंद्र शोभाखेड़ी ने भी संबोधित किया।
उपरोक्त कार्यक्रम में एआईसीसी सदस्य हरपाल ठाकुर,गुलाब बाई ठाकुर जिला महिला कांग्रेस अध्यक्ष, जिला पंचायत सदस्य कमल सिंह चौहान,ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष जितेंद्र शोभाखेड़ी, अरविन्द सिंह सेमलीबारी अध्यक्ष ब्लॉक कांग्रेस जावर,

ग्रामीण ब्लॉक अध्यक्ष महेश मूंदीखेड़ी, नगर कांग्रेस अध्यक्ष जाहिद खान गुडडू,पहलाद सिंह वर्मा खड़ी,शैलेन्द्र बावड़ी,घनश्याम जांगड़ा,पार्षद राजकुमार मालवीय,चेतन सिंह सेमलीबारी,सन्नवर खान,भईया मुजफर पटेल,फैज उद्दीन,देवराज परमार,धिरज सिंह भानखेड़ी,जितेंद्र सिंह भानखेड़ी,गोलू हाजीपुर,डॉ हरी मेवाड़ा,आशिक मंसूरी,वंशी लाल बॉम्बे, इसराइल मंसूरी,विजय पाटीदार,अनिल मेवाड़ा,दिलिप मालवीय मालखेड़ी शमिल रहे ।

You missed

error: Content is protected !!