Spread the love

आष्टा। स्वच्छता सर्वेक्षण 2024 में स्थानीय नगरपालिका को टॉप-10 में लाने के उद्देश्य से नपाध्यक्ष श्रीमती हेमकुंवर रायसिंह मेवाड़ा के निर्देशन में मुख्य नगरपालिका अधिकारी राजेश सक्सेना ने निकाय के समस्त सफाई मित्रों, दरोगा, जमादारों की सामूहिक बैठक नपा कार्यालय के सामने स्थित कम्युनिटी हाल परिसर में आहूत की।

आयोजित बैठक के दौरान प्रत्येक सफाई मित्रों का आधार सत्यापन एवं ड्यूटी संबंधी सत्यापन परिषद के सदस्यों के समक्ष किया गया।
बैठक में उपस्थित समस्त सफाई मित्रों को समझाईश देते हुए नपाध्यक्ष प्रतिनिधि रायसिंह मेवाड़ा ने कहा कि किसी भी शासकीय विभाग में शतप्रतिशत कर्मचारियों का कार्य करना संभव नही है ।

किंतु मेरे संज्ञान में है हमारी निकाय में 90 प्रतिशत सफाई मित्र कार्य कर रहे है, शेष 10 प्रतिशत कर्मचारी जो कार्य में लापरवाही बरतते है ऐसे कर्मचारियों को सूचीबद्ध कर शीघ्र ही उनके खिलाफ नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी। श्री मेवाड़ा ने कहा कि निकाय आपके हर संसाधनों व सुविधाओं को पूरा करने के लिए कृतसंकल्पित है ।

चाहे बारिश के दिनों में रैनकोट की आवश्यकता हो, सफाई उपकरणों की आवश्यकता हो यहां तक की आपके स्वास्थ बीमा का भी ध्यान नगरपालिका द्वारा रखा जा रहा है। इसके बावजूद भी आप लोग सफाई कार्य में लापरवाही बरतेंगे तो अब आपका यह कृत्य क्षम्य योग्य नही होगा।

तनख्वाह नगरपालिका द्वारा समय पर आपको दी जा रही है, किसी कारणवश देर-दारी होने पर आपके द्वारा विवादास्पद स्थिति उत्पन्न की जाती है। आप अपने कार्य में सुधार लाए और अपने कर्त्तव्य को समझें। श्री मेवाड़ा ने कहा कि स्वच्छता सर्वेक्षण 2024 में अगर निकाय टॉप-10 में आई तो आपकी प्रत्येक मांगों को परिषद द्वारा पूर्ण किया जाएगा।


मुख्य नगरपालिका अधिकारी राजेश सक्सेना ने स्वच्छता निरीक्षक, दरोगागण, जमादारगणों सहित सफाई मित्रों को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि प्रत्येक माह सफाई संबंधी बैठक लेने के बावजूद भी आप लोग अपने कार्य के प्रति गंभीर नही है ।

जिसके कारण नगर में सफाई व्यवस्था समुचित नही हो रही है। जिसकी जहां ड्यूटी लगाई जाती है वह स्वयं ही सफाई का कार्य करेगा । अगर किसी अन्य से सफाई का कार्य कराते हुए पाए जाने पर संबंधित कर्मचारी के खिलाफ अनुशासनात्मक निलंबित की कार्यवाही की जाएगी ।

जिसकी जिम्मेदारी संबंधित कर्मचारी की रहेगी। नपा कर्मचारियों के सहयोग से 411 निकाय में आष्टा निकाय सीएम हेल्पलाईन में दो बार प्रथम स्थान पर आई है । आप सभी सफाई मित्रों से अपेक्षा है कि स्वच्छता में भी निकाय टॉप-10 में आए।

बैठक में स्वच्छता सर्वेक्षण 2024 में निकाय को टॉप-10 में लाने के संकल्प के साथ शपथ भी दिलाई। साथ ही बैठक में अनुपस्थित व लापरवाह 9 कर्मचारियों को निलंबित करने एवं 1 कर्मचारियों को कारण बताओं सूचना पत्र देने हेतु स्थापना प्रभारी को निर्देशित किया।

इस अवसर पर नपाध्यक्ष प्रतिनिधि रायसिंह मेवाड़ा, मुख्य नगरपालिका अधिकारी राजेश सक्सेना, नपाउपाध्यक्ष प्रतिनिधि भूरू खां, पार्षदगण डॉ. सलीम खान, कमलेश जैन, अरशद अली, सुभाष नामदेव, अतीक कुरैशी, तारा कटारिया, रवि शर्मा,

स्थापना प्रभारी मनीष श्रीवास्तव, स्वच्छता प्रभारी उपनिरीक्षक विनोद सांगते, स्वच्छता प्रभारी उपनिरीक्षक जितेन्द्र सिंगन, दरोगा राजेश घेंघट, अमरदीप सांगते, जमादार मनोज घेंघट, पप्पू खरे, विनोद रतिराम, रितेश सांगते, सुनील सांगते, जगदीश वर्मा सहित बड़ी संख्या में नपा कर्मचारी, सफाई मित्रगण मौजूद थे।

You missed

error: Content is protected !!