Spread the love
                                                                                                              सीहोर । भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार लोकसभा चुनाव में सभी मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए 85 वर्ष  अधिक आयु के बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाताओं को होम वोटिंग की सुविधा का लाभ दिया जा रहा है। देवास लोकसभा के लिए आष्टा विधानसभा में पहले दिन 680 बुर्जुग एवं दिव्यांग मतदाताओं ने उत्साह के साथ अपने मताधिकार का प्रयोग किया।  

    

“पोलिंग बूथ पहुचां बुजुर्ग मतदाताओं के घर”

देवास संसदीय क्षेत्र की आष्टा विधानसभा के अन्तर्गत मतदान केन्द्र क्रमांक 157 बोरखेड़ निवासी बुजुर्ग मतदाता भावना, श्री गिरधारी लाल, कुरावर निवासी ग्यारसी बाई तथा चिंतामनपुरा निवासी फेहमीदा बी के चेहरे पर उस समय खुली देखते ही बनती थी जब पीठासीन अधिकारी पोलिंग बूथ लेकर उनके घर पहुंचे।

उन्होंने कहा कि मतदान कर लोकतंत्र में अपनी भागीदारी निभाने पर हमे गर्व का अनुभव हो रहा है। उन्होंने कहा कि पहले मतदान केन्द्र में जाकर मतदान करने के लिए परिजनों का सहारा लेना पड़ता था।

हमारे जैसे मतदाओं की परेशानी को देखते हुए भारत निर्वाचन आयोग ने अब पोलिंग बूथ ही हमारे घर पर भिजवा दिया है। लोकतंत्र में हमारी भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए होम वोटिंग की सुविधा प्रदान करने के लिए इन बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाताओं उसके परिजनों ने निर्वाचन आयोग को हृदय से धन्यवाद दिया।

मतदान दल द्वारा इन दोनों बुजुर्ग मतदाताओं और उनके परिजनों को मतदान की प्रक्रिया समझाई गई और उसके पश्चात सभी औपचारिकताएं पूर्ण की गई। श्रीमती भावना, गिरधारी लाल, ग्यारसी बाई तथा फेहमीदा बी ने पोस्टल बैलेट में अपने पसंद अभ्यर्थी को वोट किया और उस मतपत्र को मतपेटी में डाला।

You missed

error: Content is protected !!