Spread the love

आष्टा । मप्र में रबी विपणन वर्ष 2024-25 में तय किए गए खरीदी केदो पर समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीदी शुरू होने की तिथि 20 मार्च तय की गई थी । शासन के आए आदेश अनुसार 20 मार्च 24 से 7 मई 24 तक खरीदी केदो पर समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीदी की जाएगी ।

20 मार्च को आदेश प्राप्त होने पर किसान गेहूं की लेकर खरीदी केंद्रों पर पहुंचे तो सही लेकिन खरीदी केंद्रों पर सर्वेयरों के नहीं आने के कारण खरीदी शुरू नही हुई । कल केंद्रों पर जो किसान अपनी उपज ले कर केंद्रों पर पहुचे वे दिन भर परेशान होते रहे। जब खरीदी शुरू नही होने का कारण जाना गया तो बताया गया कि खरीदी केंद्रों पर सर्वेयरों के नहीं आने के कारण खरीदी नहीं हो पाई शुरू।

इस संबंध में जिला उपार्जन अधिकारी श्री आकाश चंदेल ने बताया कि निश्चित रूप से सर्वेयरों की सूची जो की हेड ऑफिस भोपाल से आना है नहीं आने के कारण कल 20 मार्च से खरीदी शुरू नहीं हुई । लेकिन आज उनकी सूची प्राप्त हो गई है तथा आज सभी खरीदी केदो पर सर्वेयर पहुंच जाएंगे और खरीदी शुरू हो जाएगी ।

प्रथम चरण में आष्टा विधानसभा क्षेत्र में 10 खरीदी केंद्र बनाए गए हैं जो बमुलिया भाटी क्रमांक एक,आष्टा,बागेर, दुपाड़िया, सेवदा, बेदखेड़ी, निपानिया कला,बमुलिया भाटी केंद्र 2, मुगली, और लोरासखुर्द है तथा दूसरे चरण में और खरीदी केंद्र शुरू होंगे ।

आज दोपहर 2 बजे से सभी केंद्रों पर गेहूं खरीदी शुरू हो जायेगी-गोपालसिंह इंजीनियर

इस संबंध में विधायक श्री गोपालसिंह इंजीनियर ने आष्टा हैडलाइन को बताया की कल सर्वेयरों की सूची प्राप्त नही हुई थी,सर्वेयरों के केंद्रों पर नही पहुचने की जानकारी लगते ही तत्काल मेने वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा की,आज सभी सर्वेयर आ गये है,उनकी स्थानीय प्रशासन ने बैठक भी ले ली है। तथा आज दोपहर 2 बजे से सभी केंद्रों पर खरीदी कार्य शुभारम्भ हो जायेगा। केंद्रों पर आने वाले अन्नदाता को कोई परेशानी ना हो इसका भी पूरा ध्यान रखने के निर्देश दिये है।

error: Content is protected !!