Spread the love

“श्री विश्वकर्मा मंदिर मे संपन्न हुआ फाग महोत्सव”

फाग का महीना शुरू होते ही सभी जगह मंदिरो मे फाग महोत्सव मनाये जा रहे है । श्री विश्वकर्मा राधा कृष्ण मंदिर आष्टा मे श्री विश्वकर्मा समाज द्वारा बड़े ही हर्षोल्लास के साथ होली मिलन समारोह फाग महोत्सव का आयोजन किया गया। फाग महोत्सव मे श्री राधा कृष्ण जी एवं श्री विश्वकर्मा जी की प्रतिमा के साथ मंदिर को भी सजाया गया। सभी समाज जनों द्वारा फूलो एवं ग़ुलाल से होली खेली गई

एवं आनंदमय नृत्य करते हुए एक दूसरे को रंग लगाया। बड़ी संख्या मे समाज के लोग फाग महोत्सव मे शामिल हुए और फूलो की होली का आनंद लिया । तत्पश्चात बैठक आयोजित कर श्री विश्वकर्मा जन्मोत्सव के आय व्यय का लेखा जोखा भी प्रस्तुत किया गया। इस अवसर पर विश्वकर्मा समाज समिति आष्टा के सभी पदाधिकारीगण, युवा संगठन के सभी सदस्यगण तथा सामाजिक बंधुजन बढ़ी संख्या मे उत्सव मे सम्मिलित हुए। अंत मे समाज अध्यक्ष मनोहर विश्वकर्मा ने फाग उत्सव मे सम्मिलित हुए सभी सामाजिक बंधुओ का आभार व्यक्त किया।

“विद्यार्थियों को कॉलेज में दिखाई 12 वी फैल मूवी”

शहीद भगतसिंह शासकीय स्नातक महाविद्यालय आष्टा में समाजशास्त्र विभाग द्वारा महाविद्यालय में बड़े स्क्रीन की एलईडी पर विद्यार्थी को 12वीं फैल मूवी दिखाई गयी। इसे दिखाने का उद्देश्य यह था कि जो विद्यार्थी सिविल सेवा में जाना चाहते है वे किस तरह साधनों के अभाव में भी अपनी मेहनत लगन के साथ अपने सपनों का पूरा कर सकते है।

इस फिल्म के द्वारा विद्यार्थियों को प्रेरणा मिलती है कि अगर आप में होसला है, आपने अपना लक्ष्य निर्धारित कर लिये है,तो कोई भी शक्ति आपको अपने लक्ष्य प्राप्त करने से नही रोक सकती । फिल्म समाप्त होने के पश्चात् छात्र काॅफी प्रसन्न हुए और बोले कि इस तरह की मोटीवेशनल मूवी दिखाते रहा करें।

समाजशास्त्र विभाग की डाॅ.ललिता राय श्रीवास्तव व शिवानी मालवीय ने बताया कि हमारे यह बहुत सारे छात्र प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे है,उसमे ग्रामीण छात्रों की संख्या अधिक है । फिल्म दिखाने का उद्देश्य यही था कि परिस्थिति कितनी भी विपरित हो अगर आपने ठान लिया है तो आप अवश्य सफल होंगे आपको हम आगे भी इस तरह की प्रेरणादायी फिल्म दिखाते रहेंगे। विद्यार्थियों के साथ महाविद्यालयीन स्टाॅफ ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज की।

“जादुगर फेंस क्लब द्वारा फाग उत्सव मनाया”

जादुगर फेंस क्लब आष्टा जो कि अनेक प्रकार की सामाजिक गतिविधियों में अपना योगदान देता है साथ ही साथ संपूर्ण ग्रुप प्रतिदिन सुबह दो घंटे मुखुर्जी मैदान पर योग अभ्यास करता है एवं आने जाने वाले समस्त नागरिको को भी प्रेरित करते है। ग्रुप द्वारा प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी फाग उत्सव बडे ही धूमधाम एवं आनंद के साथ मनाया गया, उक्त महोत्सव में टेपा सम्मेलन भी आयाजित किया गया।

जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में त्रिलोक जैन एवं पुष्पेन्द्र जी मालु, जादुगर ग्रुप के प्रमुख पंकज राठी मुख्य रूप से शामिल रहे। इस अवसर पर उपस्थित ग्रुप के सभी सदस्यों को अलग अलग उपाधी से सम्मानित किया गया। आयोजन का सफल संचालन राहुल जैन द्वारा किया गया एवं आभार सुमित मेहता द्वारा व्यक्त किया गया।


आयोजन का संपूर्ण माहौल काफी उत्साह वर्द्धक रहा। समस्त ग्रुप द्वारा रंग गुलाल की होली खेली गई, होली के अवसर पर ढोल ढमाको के साथ डांस भी किया गया। अंत में सहभोज का आयोजन भी रखा गया। आयोजन में प्रदीप राठौर, विजय खण्डेलवाल, आलोक वोहरा, पंकज नाकोडा, पवन (बुल्लु), संजय रांका, अवनिश पिपलोदिया, बसंत जैन, बंटी जायसवाल, सुशील पांचाल, विजय मायसेम, योगेन्द्र ठाकुर, विजेन्द्र ठाकुर, शैलेन्द्र साहु, दुर्गेश ठाकुर, अक्ष्य जैन, शैलु मेहता, संतोष जायसवाल, आनंद खण्डेवाल, निलेश खण्डेलवाल, रोहित राठौर, गौरीशंकर राठौर आदि उपस्थित थे।

“लोकसभा देवास से कांग्रेस प्रत्याशी राजेन्द्र मालवीय ने किया कार्यकर्ताओ से संवाद”

देवास लोकसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी राजेंद्र मालवीय ने पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, हुकुम सिंह कराड़ा की उपस्थिति में कार्यकर्ता संवाद कार्यक्रम में भाग लिया एवं कार्यकर्ताओ से संवाद किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि इस देश में अब ऐसी सरकार बैठी है जो पाकिस्तान के नाम से लोगों को डराकर वोट मांगती है फर्जी राष्टवाद का ढोंग करती है और दूसरे तरफ वहीं की कंपनियों से अपनी पार्टी के लिए चंदा भी लेती है ।

लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गंगा की सफाई के लिए चुना था मोदी ने भी बहुत बड़े-बड़े वादे मां गंगा के लिए किए थे लेकिन वहां गंगा मैया को तो साफ नहीं कर पाए लेकिन कांग्रेस की गंदगी साफ करने में शायद सफल हो जाए और जो अवसरवादी लोग कांग्रेस में थे

उन्हें भाजपा में ले जाकर कांग्रेस को पवित्र करने का काम नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी कर रही है । इस सफाई के बाद निश्चित तौर से कांग्रेस नए अवतार में फिर लोगों के बीच में आएगी और पूरी दमदारी के साथ देश में कांग्रेस की सरकार बनेगी । पूर्व मंत्री हुकुम सिंह कराड़ा ने कहा कि इस देश में और इस प्रदेश में जो भारतीय जनता पार्टी का विरोध करते हैं

उन नेताओं के घर ई डी और सीबीआई आ जाती है और दूसरे दिन वह भारतीय जनता पार्टी के सदस्यता लेते ही पाक साफ हो जाते हैं । चुनाव जीतने का केवल एक ही मंत्र है हर नेता अपने बूथ पर दमदारी से लड़े और अपना बूथ जीते समझो चुनाव जीते । वहीं लोकसभा प्रत्याशी राजेंद्र मालवीय ने संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी अपने विचारधारा से कभी नहीं भटकी है ।

मेरे पिताजी ने और मेने हमेशा कांग्रेस पार्टी की विचारधारा के साथ काम किया है । मैं आप लोगों को विश्वास दिलाता हूं कि जब मैं इस क्षेत्र से निर्वाचित होऊंगा तो आप लोगों के मान सम्मान के साथ आम जन की समस्या को दूर करने का पूरा प्रयास करूंगा । में कांग्रेस नेतृत्व का आभारी हूं जिन्होंने मुझ पर विश्वास कर लोकसभा में प्रत्याशी बनाया ।

मैं निश्चित उस पर खरा उतरूंगा आप सब लोग पूरी मेहनत के साथ चुनाव में लगेंगे तो निश्चित तौर से हम यहां चुनाव जीतेंगे उपरोक्त कार्यक्रम को रामवीर सिकरवार , केदार मेवाडा, बलवीर तोमर, केलाश परमार,हरपाल ठाकुर, कमल सिंह चौहान,प्रहलाद सिंह वर्मा, गुलाब बाई ठाकुर,जितेंद्र शोभाखेड़ी,अरविंद सेमलीबारी,महेश मुंदीखेड़ी,जाहिद खान गुडडू,बापूलाल मालवीय ने भी संबोधित किया । संवाद कार्यक्रम में कांग्रेस के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में उपस्तिथ रहे।

“इनर व्हील क्लब 304 की प्रेसिडेंट ने किया आष्टा का दौरा , क्लब के भव्य आयोजन में हुई शामिल”

गीतांजलि गार्डन में महिलाओं के अंतर्राष्ट्रीय इनर व्हील सोशल क्लब का पूर्ण सादगी के साथ एक भव्य सम्मान समारोह कार्यक्रम संपन्न हुआ । कार्यक्रम में शहर के सभी सम्मानित पत्रकार गण और विभिन्न सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत सदस्यो का भी सम्मान किया गया।


कार्यक्रम में इनर व्हील क्लब डिस्ट्रिक 304 के प्रेसिडेंट श्रीमती बीना शाह मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुई । उनका सम्मान क्लब की अध्यक्ष श्रमती जयश्री शर्मा,रीना शर्मा, संगीता सोनी, डॉक्टर अर्चना सोनी,सीमा बैरागी ने

किया। कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रूप ने नगरपालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि राय सिंह मेवाड़ा उपस्थित रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ भगवान गजानन के समक्ष दीप प्रज्वलित कर क्लब की प्रार्थना के साथ हुई। कुमारी दिव्यांका शर्मा और उनकी सहयोगी ने क्लासिक नृत्य कर भगवान की आराधना कर शानदार प्रस्तुति दी।

क्लब की अध्यक्षा श्रीमती जयश्री शर्मा,संगीता सोनी ने मुख्य अतिथि वीना शाह,अतुल शाह को साफा और माला पहना कर सम्मानित किया । कार्यक्रम में क्लब की ओर से स्वागत भाषण अध्यक्षा श्रीमती जयश्री शर्मा ने देकर सभी का

अभिवादन किया, तत्पश्चात, क्लब की सचिव श्रीमती संगीता सोनी ने वर्ष भर क्लब द्वारा किए सामाजिक कार्यों और विशेष प्रोजेक्टों का विस्तृत विवरण प्रस्तुत किया । मुख्य अतिथि और डिस्टिक चेयरमैन वीना शाह का जीवन परिचय संगीता सोनी ने दिया ।

अपने संबोधन में वीना शाह ने कहा की आष्टा क्लब ने बहुत अच्छे पोरजेक्ट किए जो बेटियों के लिए गुड टच बेड टच का जो प्रोजेक्ट किया उससे बेटीयो को फायदा हुआ,सोलर लाइट के बारे में उन्हें बताया और कहा की आज के युग में प्रकृति ने जो हमे दिया है,उसका लाभ हमे लेना चाहिए ,सोलर लाइट व्यवस्था के माध्यम से हम प्रकृति का लाभ लेकर अपने शहर में आवश्यकता अनुसार उजाला कर सकते है ।

आज सोलर लाइट की उपयोगिता अति आवश्यक है,। प्रसिटेंट बीना शाह के हाथो कार्यक्रम के दौरान भी एक मुख्य प्रोजेक्ट करते हुए क्लब ने समाज की एक निर्धन महिला मंजू विश्वकर्मा को सहयोग करते हुए कपड़े धोने की सेमी आटोमेटिक वाशिंग प्रदान भेंट की।। कार्यक्रम में नए को सदस्यों पिन लगा कर क्लब में ज्वाइन कराया ।

कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रूप में पधारे नपा अध्यक्ष प्रतिनिधि राय सिंह मेवाड़ा को क्लब की ओर से एक ज्ञापन भी दिया गया जिसने प्रमुखता से मांग रखी गई की शहर में एक वृद्धा आश्रम खोला जावे । कार्यक्रम ने उपस्थित सभी सामाजिक समाज सेवी जनप्रतिनिधि, सभी पत्रकार जनों का माला पहनाकर और प्रतीक चिन्ह भेंट कर सम्मान किया ।

नगर पालिका प्रतिनिधि राय सिंह मेवाड़ा, जनपद अध्यक्षा दीक्षा सोनू गुणवान,अजब सिंह राजपूत, बी आर, सी सी तरुण बैरागी, शिक्षा समन्वयक अनिल श्रीवास्तव, मंडी सचिव प्रवीण चौधरी, अल्फा पैथोलॉजी लेब के संचालक और समाजसेवी राहत अली, पार्षद तारा कटारिया ,पार्षदअंजली चौरसिया, ,एडवोकेटअनीता यादव, ,एक्स आर्मी संतोष शर्मा ,

गोशाला अध्यक्ष नरेन्द्र कुशवाह ,उपाध्यक्ष संजय सुराणा , एडवोकेट और वरिष्ठ समाज सेवी नगीन चंद जी जैन,हाल ही में मां वैष्णव देवी की लगभग 1800 किलोमीटर की पदयात्रा करने वाले समाजसेवी वीरेंद्र कुमार राठौर,के साथ पत्रकार सुशील संचेती, कमल पांचाल , श्रीमती किरण राका ,दिनेश शर्मा नवीन शर्मा धनंनजय जाट,कृष्णा पटेल, संजय जोशी , निलेश शर्मा, गणेश दुबे, आदि का भी प्रतीक चिन्ह भेंट कर आत्मीय सम्मान किया।

कार्यक्रम में क्लब की श्रीमती विद्या खंडेलवाल,सरोज पालीवाल , जया बोहरा ,प्रतिभा नागर ,सुनीता नागर,हेमलता सोनी, किरण पारख, सुधा सेठिया, अर्चना सोनी ,आशा सोनी,सुनीता सोनी, जूली वैष्णवी ,श्रद्धा पालीवाल, गीता सोलकी,दीपिका सोनी,मंदा कासलीवाल,पदमा कासलीवाल,डाक्टर शाइनी अंजुम,दीपा पारख़, आरती शर्मा आदि उपस्थित रही, कार्यक्रम के अंत में आभार क्लब की उपाध्यक्ष श्रीमती रीना शर्मा ने किया,और मंच संचालन डॉक्टर चंद्रा जैन ने किया ।


कार्यक्रम के पश्चात क्लब की सभी सदस्यों ने एक दूसरे को गुलाल लगाकर होली की अग्रिम शुभकामनाए दी।

“भेरुन्दा-अहमदपुर पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च”

आगामी लोकसभा निर्वाचन 2024 को दृष्टिगत रखते हुए संपूर्ण प्रदेश में आदर्श संहिता प्रभावशील है। आगामी निर्वाचन शांति पूर्ण रूप से संपन्न हो इस उद्देश से पुलिस अधीक्षक सीहोर श्री मयंक अवस्थी के निर्देश पर थाना भेरुन्दा अहमदपुर क्षेत्र में पुलिस बल के साथ क्षेत्र में फ्लैग मार्च निकाला गया।


भेरुन्दा अहमदपुर पुलिस द्वारा फ्लैग मार्च थाना परिसर से प्रारंभ कर कस्बा के मुख्य मार्ग से निकल गया।
उक्त फ्लैग मार्च में भेरुन्दा अहमदपुर के सभी अधिकारी,पुलिस बल थाना स्टाफ सम्मलित रहें।

You missed

error: Content is protected !!