Spread the love

आष्टा । कल ग्राम खजुरिया कासम ग्राम के जंगल मे एक बाइक पर आये 2 अज्ञात शिकारियों ने अपने साथ लाये बंदूक से एक मासूम हिरन को गोली मार कर उसका शिकार करने के मामले में वन विभाग ने

अज्ञात आरोपी शिकारियों के खिलाफ वन अधिनियम की विभिन्न धाराओं के खिलाफ मामला दर्ज कर जो बाइक इस मामले में उपयोग में लाई गई उसके नम्बर के आधार पर वन अमला आरोपियों की तलाश में जुट गया है।

श्री राजेश चौहान,रेंजर वन विभाग आष्टा

इस मामले में रेंजर श्री राजेश चौहान ने आष्टा हैडलाइन को चर्चा में बताया की जो जानकारी मिली थी उस आधार पर आरोपी शिकारियों की सरगर्मी से अमला तलाश कर रहा है। वही जो बाइक शिकारियों ने उपयोग की उसका नम्बर आरटीओ के पोर्टल पर भी सर्च किया लेकिन वो दर्ज नही है।

ये है वो दो शिकारी जिस बाइक पर भागे,बंदूक भी है साथ

अब उक्त बाइक स्थानीय बाइक के शोरूम पर से जांच पहचान के प्रयास में लगे है। मृतक हिरन का आज 11 बजे पीएम होगा। वही शिकार में जिस बंदूक का इस्तेमाल शिकारियों ने किया है,उसकी भी जांच हो कि उक्त बंदूक लाइसेंसी है या अवैध.? ।


जिस बाइक का उपयोग किया तथा शिकार के बाद जब राष्ट्रीय बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने इन आरोपियों का पीछा किया तो ये भागने में सफल तो हो गये, लेकिन बजरंगी इस बाइक का फोटो लेने में सफल हो गये, जो अब ये बाइक ही आरोपियों तक पहुचाने में मदद गार होंगे।

क्या था पूरा मामला,इसको समझने के लिये ये जरूर पढे..

अज्ञात दो शिकारीयो ने ग्राम खजुरिया कसम के जंगल में हिरण को मारी गोली,मासूम हिरण की मौत, राष्ट्रीय बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने किया पीछा शिकारी भागने में हुए सफल

आष्टा । आष्टा क्षेत्र के जंगलों में शिकारियों द्वारा पूर्व में कई बार हिरण के शिकार के मामले प्रकाश में आ चुके है,कई मामलों में वन विभाग ने कार्यवाही भी की है। आज फिर एक ऐसा ही मामला सूत्रों के हवाले से सामने आया है । सूत्रों द्वारा दी गई जानकारी अनुसार एक बाइक पर सवार होकर दो अज्ञात शिकारियों ने खजुरिया कसम के जंगल में जहां की हिरनो की काफी संख्या जंगलों में विचरण करती है ।

हिरण का शिकार करने के उद्देश्य से यह शिकारी जंगल पहुंचे थे। शाम लगभग 6 से 7 बजे के बीच इन दो अज्ञात शिकारियों ने अपने साथ लाये बंदूक से एक मासूम हिरण को गोली मार दी ओर उसका शिकार किया। पर यह शिकारी मृत हिरण को साथ ले जाने में सफल नहीं हो पाए ।

क्योंकि राष्ट्रीय बजरंग दल के कुछ कार्यकर्ताओं को इसकी भनक लग गई तथा उन्होंने इन शिकारियों का पीछा भी किया । लेकिन उक्त शिकारी भागने में सफल हो गए । खबर है कि राष्ट्रीय बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जिस बाइक से शिकारी भागे हैं उस बाइक का फोटो लेने में वे सफल हो गए हैं । वहीं जंगल में मृत पड़ा उक्त मासूम हिरण की मौत हो चुकी है । अब देखना है वन विभाग इसमें क्या कार्रवाई करता है.?। वहीं इन अज्ञात शिकारियों को कब तक पकड़ने में सफल होता है ।

आष्टा हैडलाइन को सूत्रों ने बताया कि ग्राम के राष्ट्रीय बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के पास बाइक पर सवार होकर दो शिकारीयो के भागते हुए के फोटो भी है,जिसमे शिकारी नजर आ रहे हैं तथा उनके पास शिकार के लिए उपयोग की गई बंदूक भी नजर आ रही है ।

राष्ट्रीय बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने मांग की है कि इन शिकारियों को तत्काल गिरफ्तार नहीं किया गया तो कल वन विभाग के कार्यालय का घेराव किया जाएगा ।

You missed

error: Content is protected !!