Spread the love

“अब गांव-गांव जाकर ग्रामीणों को बताएंगे नरेन्द्र मोदी की गारंटी,की भी गारंटी- विधायक इंजीनियर
भाजपा का ग्राम चलो अभियान को लेकर आष्टा,जावर मैना मंडल में आयोजित हुई कार्यशाला”

आष्टा मंडल में……

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी के बारे में गांव-गांव जाकर लोगों में विश्वास दिलाने और जनकल्याणकारी योजनाओं से वंचित लोगों को लाभान्वित करने के उद्देश्य से भाजपा संगठन द्वारा ग्राम चलो अभियान की शुरूआत की गई है।

यह अभियान अनवरत्् रूप से 11 फरवरी तक चलेगा। इसी के चलते गांव चलो अभियान को सफल बनाने के लिए आप सभी के बीच यह कार्यशाला के माध्यम से उपस्थित हुए है।

जावर मंडल में…..

इस आशय के विचार भाजपा द्वारा श्री दिगंबर जैन धर्मशाला में आयोजित गांव-गांव चलों अभियान के तहत आयोजित कार्यशाला के दौरान मुख्य अतिथि विधायक गोपालसिंह इंजीनियर ने व्यक्त किए। कार्यशाला में मुख्य अतिथि विधायक गोपालसिंह इंजीनियर, विशेष अतिथि भाजपा जिलाध्यक्ष रवि मालवीय,नपाध्यक्ष प्रतिनिधि रायसिंह मेवाड़ा मौजूद थे,वहीं अध्यक्षता भाजपा मंडल अध्यक्ष अतुल शर्मा ने की।

मैना मंडल में…..

विशेष अतिथि जिलाध्यक्ष रवि मालवीय ने कहा कि गांव चलो अभियान के दौरान सात लाख गांव व नगरों के सभी बूथों पर एक-एक कार्यकर्ता को 24 घंटे का समय क्षेत्र की जनता के साथ बिताना है। इसमें प्रवासी कार्यकर्ता ग्रामीणों को सरकार के 10 वर्षों में गरीब कल्याण, महिला सशक्तिकरण आदि योजनाओं के बारे में अवगत कराएंगे। उन्होंने कहा कि गांव चलो अभियान बूथ स्तर पर लोगों से सीधे जुड़ने का माध्यम बनेगा।

नपाध्यक्ष प्रतिनिधि रायसिंह मेवाड़ा ने स्वागत भाषण देते हुए कहा कि गांव के विकास पर चर्चा के लिए भाजपा के पदाधिकारी अब गांवों में कूच करेंगे। हमारे देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का मानना है कि भारत विकसित गांवों के साथ ही विकसित हो सकता है।

गांव चलो अभियान के तहत गांवों में जनता से 24 घंटे प्रवास के माध्यम से संपर्क करना है। कार्यशाला में अपेक्षित कार्यकर्ता उपस्तिथ थे। संचालन पूर्व नपाउपाध्यक्ष धनरूपमल जैन ने किया तथा आभार सुरेश परमार द्वारा व्यक्त किया गया।

“ग्रीष्म ऋतु के पहले पार्वती नदी होगी लबालब,नपाध्यक्ष प्रतिनिधि की उपस्थिति में रामपुरा जलाशय से छोड़ा गया पानी”

विगत दिनों पार्वती नदी के घाटों के निर्माण कार्य के भूमिपूजन अवसर पर जनप्रतिनिधियों के साथ नपाध्यक्ष प्रतिनिधि रायसिंह मेवाड़ा ने पार्वती नदी में संग्रहित जल की कमी को मेहसूस करते हुए नपा अधिकारियों से चर्चा की थी। उसी के परिणामस्वरूप आज नगरपालिका के तकनीकी अमले को पार्वती नदी में रामपुरा जलाशय से शीघ्र ही पानी छुड़वाने हेतु निर्देशित किया गया था। नपा अधिकारियों द्वारा कार्यालयीन प्रक्रिया को पूर्ण करते हुए आज नपाध्यक्ष प्रतिनिधि रायसिंह मेवाड़ा द्वारा नगर आष्टा के लिए रामपुरा जलाशय में सुरक्षित संग्रहित जल को नगर की जीवन दायिनी मां पार्वती नदी में छुड़वाया गया।

नपाध्यक्ष प्रतिनिधि रायसिंह मेवाड़ा ने जानकारी देते हुए बताया कि ग्रीष्म ऋतु के पूर्व प्रतिवर्ष नगर आष्टा के लिए सुरक्षित जल को रामपुरा जलाशय से छुड़वाया जाता रहा है। इस वर्ष जलसंसाधन विभाग को नियमानुसार राशि जमा कर नगर आष्टा के नागरिकों के लिए पेयजल की पर्याप्त व्यवस्था करते हुए 4.50 एमसीएम जल छुड़वाया गया है।

साथ ही श्री मेवाड़ा ने जलशाखा प्रभारी उपयंत्री पी.के. साहू को निर्देश देते हुए कहा कि नगर के नागरिकों को ग्रीष्म ऋतु में पेयजल हेतु अन्यत्र भटकना नही पड़े इसके लिए पार्वती नदी में संग्रहित जल की चोरी होने से बचाया जाए। नदी से सटे ग्रामीणजनों को मुनादी के माध्यम से चेतावनी दी जाए कि नगर आष्टा के लिए संग्रहित जल से चोरी छुपे सिंचाई न करें, अगर ऐसा करते पाए जाने पर नियमानुसार कार्यवाही करना सुनिश्चित करें। श्री मेवाड़ा ने यह भी कहा कि नगर की जनता के लिए सबसे महत्वपूर्ण जलस्त्रोत पार्वती नदी है,

जिसमें संग्रहित जल से ही नगर के नागरिक अपने सूखे कंठ को तर करते है, वहीं घरेलू उपयोग में भी नदी के पानी का ही उपयोग करते है। पानी की शुद्धता का विशेष ध्यान रखा जाए। आज रामपुरा डेम से पानी छोड़ा गया है जो शीघ्र ही नदी में समाहित व संग्रहित होकर पुनः नदी जल से लबालब हो जाएगी। इस अवसर पर पूर्व पार्षद सुभाष नामदेव, तेजपाल मुकाती, उपयंत्री पी.के. साहू, शिव माली, कैलाश बागवान, राकेश कुशवाह, वैभव मेवाड़ा आदि मौजूद थे।

“राम सुमिर के रहम करे न, कृष्ण सुमिर के कर्म करे न
फिर कैसे सुख पाएगा
अलीपुर में सम्पन्न हुआ प्रभुप्रेमी संघ का मासिक सत्संग”

हरि के कीर्तन में पधारो आओ गजानंद ……………., आया है अवसर बड़ा अनमोल हरि बोल, हरि बोल…………….., राम भक्त ले चला रे राम की निशानी ……………., जरा धीरे धीरे गाड़ी हाकों मेरे राम गाड़ी वाले ……………., अब सौंप दिया इस जीवन का सब भार तुम्हारे हाथो में ………………, चाहे राम कहो, चाहे कृष्ण कहो मेरा साई सब में समाया, सब पर उसकी छाया …………….. जैसे एक से बढकर एक भजनो की प्रस्तुतियां नगर के सुप्रसिद्ध भजन गायक श्रीराम श्रीवादी, शिव श्रीवादी, अजय पाटीदार, संदीप प्रजापती, आनंद झाला, प्रमोद ठाकुर, नर्बदा प्रसाद मालवीय, उत्सव साहू, जीवनराज ने अलीपुर में प्रभुप्रेमी संघ के मासिक सत्संग मंे दी।

इस दिव्य सत्संग का आयोजन प्रभुप्रेमी संघ के उपाध्यक्ष द्वारका प्रसाद मण्डलोई, पूर्व पार्षद श्रीमति लक्ष्मीबाई मण्डलोई, हरीश मण्डलोई, सुरेन्द्र मण्डलोई एवं परिवारजन द्वारा किया गया। नगर के उभरते गायक श्रीमती रीना ठाकुर व आयुष ठाकुर देश के नाम शहीद हुए वीरो को अपनी श्रद्धांजलि देते हुए ऐ मेरे वतन के लोगो जरा आखांे में भर लो पानी जो शहीद हुए है उनकी जरा याद करो कुर्बानी…….. जैसे देश भक्ति से ओत प्रोत गीतो की भी प्रस्तुति दी। मां बेटे की इस जोड़ी की प्रस्तुति को उपस्थित लोगो ने खूब सराहा। भजन गायको ने जय जय भोला भंडारी……… राम सुमिर के रहम करे न, कृष्ण सुमिर के कर्म करे न फिर कैसे सुख पाएगा …………., आये जी आये श्रीराम घर-घर दीपक जला लो…… जैसे भावप्रीत भजनो की भी प्रस्तुति दी गई।

प्रभुप्रेमी संघ के दिव्य इस मासिक सत्संग की शुरूआत स्वामी अवधेशानंदजी महाराज के चित्र के समक्ष प्रभुप्रेमी संघ के पदाधिकारीगण द्वारा दीप प्रज्जवलत की गई। सत्संग में सिलसिलेवार भक्ति संगीत, मन्त्रोच्चारण, नृत्य भक्ति, जाप, पादुका पूजन और महाआरती की गई। दिव्य वातावरण में हुए इस धार्मिक कार्यक्रम में नगर के भजन गायको की शानदार प्रस्तुति ने श्रद्धालुओं को भाव विभोर कर दिया।

स्वामी अवधेशानन्द जी द्वारा निर्देशित मानदण्ड पर नियमित रूप से होने वाले इस मासिक सत्संग में अनुशासन और समय की पाबंदी का सभी प्रभु प्रेमीजन विशेष ध्यान रखते हैं। कीर्तन और भजन से भक्ति के बाद श्रद्धालुओं ने ओंकार नाद, मौन गुरुमन्त्र जाप, महामृत्युंजय तथा गायत्री मंत्रोच्चारण किया। सभी ने सस्वर हनुमान चालीसा के पाठ के बाद। कतारबद्ध हो कर सूक्ष्म रूप में विराजित गुरुदेव स्वामी अवधेशानंद गिरिजी महाराज की पादुका पूजन की। इस दौरान मधुर कीर्तन का दौर भी चलता रहा।

अंत मे प्रभुप्रेमी संघ के उपाध्यक्ष द्वारका प्रसाद मण्डलोई, पूर्व पार्षद श्रीमति लक्ष्मीबाई मण्डलोई, हरीश मण्डलोई, सुरेन्द्र मण्डलोई एवं परिवारजन द्वारा सत्संग में पधारे विप्रजनो/ब्राहम्ण का धार्मिक पुस्तके एवं पुष्पमाला भेंट कर अभिनंदन किया गया। आयोजक परिवार ने प्रसाद प्रभावना का वितरण किया। कार्यक्रम का संचालन गोविंद शर्मा ने किया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में प्रभुप्रेमी संघ के पदाधिकारीगण, जनप्रतिनिधिगण, प्रभुप्रेमीजन, युवा व महिलाए सहित अनैक श्रद्धालु उपस्थित थे। अंत में सभी का आभार द्वारका प्रसाद मण्डलोई द्वारा व्यक्त किया गया।

You missed

error: Content is protected !!