Spread the love

सीहोर । कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह ने प्रशासकीय एवं राजस्व कार्य को दृष्टिगत रखते हुए डिप्टी कलेक्टर श्री तन्मय वर्मा को अनुविभागीय अधिकारी राजस्व एवं अनुविभागीय दण्डाधिकारी सीहोर पदस्थ किया गया है।

“अधिकारी,कर्मचारियों के आवकाश पर प्रतिबंध,अपर कलेक्टर श्री वृंदावन सिंह नोडल अधिकारी नियुक्त
कलेक्टर श्री सिंह ने कलेक्ट्रेट में कन्ट्रोल रूम की स्थापना के निर्देश”

विधानसभा बजट सत्र 2024 07 फरवरी बुधवार को पूर्वान्ह 11:00 बजे से प्रारम्भ हो रहा है। इस सत्र में प्राप्त होने वाले विधान सभा प्रश्नों के उत्तर शीघ्र प्रस्तुत करने के निर्देश कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह ने सभी अधिकारियों को दिये है। उन्होंने कवधानसभा प्रश्नों के समय-सीमा में उत्तर तैयार कर भेजने के लिए अपर कलेक्टर श्री वृंदावन सिंह को नोडल अधिकारी बनाया है। कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह ने सभी कार्यालय प्रमुखों को निर्देश दिये है कि विधानसभा के प्रश्न जैसे ही प्राप्त होते ही तत्काल उत्तर तैयार कर भेजने की व्यवस्था की जावे।

विधानसभा के उत्तर समयावधि में सही एवं पूरक जानकारी सहित भेजने का उत्तरदायित्व संबंधित कार्यालय प्रमुख, प्रभारी अधिकारी का होगा। कलेक्टर श्री सिंह ने निर्देश दिये है कि राजस्व विभाग से संबंधित विधानसभा प्रश्नों के उत्तर परीक्षण कर समयावधि में भेजने के लिए अपर कलेक्टर श्री वृंदावन सिंह को नोडल अधिकारी नियुक्त किया जाता है। विधानसभा का उत्तर तुरन्त भेजना हो तो संबंधित अधिकारी एवं नोडल अधिकारी उत्तर भेजकर आवश्यकता अनुसार कलेक्टर को प्रस्तुत करेंगे।

विधानसभा सत्र के दौरान कोई भी अधिकारी कलेक्टर एवं नोडल अधिकारी की पूर्व अनुमति से ही अवकाश पर प्रस्थान कर सकेंगे बिना अनुमति मुख्यालय से अनुपस्थित पाये जाने पर संबंधित के विरूद्ध कार्यवाही की जावेगी। शासकीय अवकाश में भी मुख्यालय नही छोड़ा जाये। कलेक्टर श्री सिंह ने जिला कार्यालय में एवं संबंधित कार्यालयों में शीघ्र ही कन्ट्रोल रूम की स्थापना के निर्देश दिये है। विभाग स्तर पर नोडल अधिकारी नियुक्त किया जाये। विधानसभा प्रश्नों के उत्तर भेजने में किसी प्रकार का विलम्ब न किया जाये।

error: Content is protected !!