Spread the love

आष्टा । लगभग 500 वर्षों के लंबे इंतजार और संघर्ष के बाद आखिरकार आज वह दिन आ ही गया,जब प्रभु श्रीराम टेंट से अपने भव्य,दिव्य घर पधारे।

आज अयोध्या में जैसे ही देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के मुख्य अतिथि में भगवान श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम संपन्न हुआ

वैसे ही आष्टा नगर एवं ग्रामीण अंचलों के मंदिरों में विभिन्न डिजिटल माध्यम,एलईडी आदि से देख रहे सीधा प्रसारण में बताया कि भगवान श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा संपन्न हुई ।

वैसे ही मंदिरों में जय जय श्रीराम के नारे गुंजयमान हो गए। भगवान श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा होते ही आष्टा नगर सहित ग्रामीण क्षेत्र के सभी मंदिरों में

विशेष आरती,भजन,कीर्तन का आयोजन हुआ महाआरती के प्रसाद का वितरण किया गया एवं गांव गांव नगर नगर में विभिन्न स्थानों पर भंडारों का भी आयोजन हुआ ।

जिसमें हजारों नागरिक शामिल हुए। ओर भंडारे में शामिल होकर प्रसादी ग्रहण की । आज आष्टा नगर में मुख्य आयोजन श्री राम मंदिर बुधवार में हुआ ।

यहां पर प्रात 10:00 बजे से ही भक्ति मय माहौल प्रारंभ हो गया था । आज श्री राम मंदिर में भगवान राम लक्ष्मण सीता जी का विशेष श्रृंगार किया गया ।

भोलेनाथ जी का भी विशेष श्रृंगार हुआ । तुलसी मानस मंडल के भजन गायको ने बने मंच से सबसे पहले भगवान श्री राम के विभिन्न भजनों का गायन किया उसके बाद हनुमान चालीसा व भगवान श्री राम की आरती सम्पन्न हुई। महाआरती के बाद प्रसाद वितरण किया गया ।

आष्टा विधायक श्री गोपाल सिंह इंजीनियर नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि राय सिंह मेवाड़ा, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष कैलाश परमार सहित बड़ी संख्या में नागरिक श्रीराम जी की महाआरती भक्ति में शामिल हुए।

आरती के पश्चात सभी राम भक्तों ने प्रभु श्री राम के दर्शन किए । बुधवारा में नाकोडा बर्तन भंडार की ओर से भी विशेष प्रसाद वितरण किया गया।


आज अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर नगर के सांई कॉलोनी स्थित बाबा रामदेव मंदिर,सांई मंदिर में भी विभिन्न विशेष कार्यक्रमों का आयोजन हुआ ।

वहीं नगर के सभी हिंदू समाजों के मंदिरों में विभिन्न कार्यक्रम आरती प्रसाद वितरण भंडारे का कार्यक्रम हुए ।

सांई मंदिर में चल समारोह भी कॉलोनी के निवासियों ने निकाला ।

आज रात्रि में नगर के सभी चौक चौराहा पर श्री राम ज्योति जलाई गई। घर घर में आज रंग बिरंगी झालर लगाई तथा दीपक लगाए गए ।

पूरा शहर आज एक बार पुनः दीपावली सा रोशन हो गया था । जमकर आतिशबाजी भी चली ।

आज खेड़ापति पर,बुधवारा,अलीपुर,शास्त्री कालोनी सहित अनेकों स्थानों पर भांडारो का भी आयोजन किया गया था।


अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर नगर में जगदीश्वर धाम मंदिर गंज की महिलाएं नगर में भजन कीर्तन करते हुए निकली।

माहेश्वरी समाज के वरिष्ठ श्री दिलीप भाई नागौरी ने बताया कि दिनांक 22 जनवरी सोमवार को माहेश्वरी समाज आष्टा के श्री दिनेश गुप्ता,पूर्व समाज अध्यक्ष के निवास

सुभाष नगर पर अयोध्या में श्री राम भगवान की प्राण प्रतिष्ठा के शुभ अवसर पर श्री राम जी की भव्य आरती में

समाज के एवं अन्य समाज के भारी संख्या में लोग उपस्थित हुए।आरती पश्चात प्रसादी वितरण एवं नाश्ता करवाया गया।

इस अवसर पर विशेष रूप से श्री दिनेश गुप्ता, श्री दिलीप नागौरी, श्री मनीष धरवां, श्री विनोद धारवां,

श्री पुरषोत्तम बाहेती, श्री सार्थक मूंदडा, श्री राजेंद्र मूंदड़ा, श्री विकास धारवां,श्री मुकेश झंवर आदि उपस्थित थे।

error: Content is protected !!