Spread the love

“राजस्व मंत्री श्री वर्मा ने कुबेरेश्वरधाम जाने वाली सड़क का किया भूमि पूजन”

राजस्व मंत्री श्री करण सिंह वर्मा ने जिला मुख्यालय के समीप कुबेरेश्वर धाम से चितावलिया तक 2.15 किमी मार्ग का भूमि पूजन किया। यह मार्ग 2 करोड़ 63 लाख की लागत से बनेगा ।

इस अवसर पर राजस्व मंत्री श्री वर्मा ने कहा कि कुबेरेश्वर धाम से चितावलिया तक बनने वाले इस मार्ग का जल्द ही निर्माण पूरा किया जाएगा। मार्ग के बन जाने से मंदिर तक जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए सुविधाजनक रहेगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश तथा प्रदेश तेजी से विकास हो रहा है सभी आवश्यक निर्माण कार्यों एवं योजनाओं को लागू किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि विकसित भारत की कल्पना को साकार करने का काम किया जा रहा है। कार्यक्रम में विधायक श्री सुदेश राय ने कहा कि क्षेत्र के विकास में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे। विकास के सभी कार्य तेजी से किए जाएंगे । इस अवसर पर भागवत भूषण पंडित श्री प्रदीप मिश्रा, नगर पालिका अध्यक्ष श्री प्रिंस राठौर, मध्यप्रदेश पिछड़ा वर्ग आयोग सदस्य श्री सीताराम यादव, जनपद पंचायत अध्यक्ष श्रीमिति नावड़ी बाई, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अधिकारी श्री यशवंत सक्सेना सहित जनप्रतिनिधि एवं बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित थे

“पठान बंधु जीते,ग्राउंड के विकास की उठी मांग”

आज मुखर्जी मैदान पर ईपीएल चेम्पियन ट्राफी 2023 का फाइनल मुकाबला खेला गया । जिसमें पठान बन्धु ने एमकेआर क्लब के बीच खेला गया जिस में पठान बन्धुओ ने 60 रन से खिताबी मुकाबले में जीत हासिल की । पठान बन्धु ने पहले खेलकर 189 रन बनाए जिस में पंकज मॉलवीय ने शानदार बल्लेबाजी 89 रन की पारी खेली बाद में एमकेआर ने रनों के पीछे करते हुए 130 रन ही बना पाई । जिस में राहुल गुणवान ने शानदार 56 रन की पारी खेली लेकिन टीम को नही जीता पाई और मुकाबले को 60 रन से जीत लिया मेंन आफ द मैच पंकज मॉलवीय रहे

प्रतियोगियता में मुख्य अतिथि नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि श्री राय सिंह मेवाड़ा पार्षद कालू भट्ट जी पार्षद तेज सिंह राठौर थे अध्य्क्ष प्रतिनिधि ने अपने उध्बोधन में कहा कि सभी को बधाई दी और कहा कि आप लोगो के बीच से ही में निकल कर राजनीति के मैदान में आया हु में आपकी परेशानी समझता हूं आप को जो भी जब भी मेरी आवश्यकता हो आप मुझे याद करे में आपके लिए सदा तैयार हूं । कालू भट्ट जी जिनके हमारे खेल मंत्री श्री विश्वास सारंग जी से अच्छे सम्बन्ध है उनके माद्यम से और हमारे नगरीय प्रसासन के मंत्री कैलाश विजय वर्गीय जी से भी हम मांग कर रहे कि मैदान के विकास के लिए हमे राशि स्वीकृत करे ताकि इस का विकास हम तेजी से कर सके आयोजन में अमित बिल्लोरे ,उदय तोतलानी गोलू परमार रवि मेवाड़ा मजहर खान बाला भाई बलबीर ठाकुर सहित अनेक खेल प्रेमी उपस्थित रहे आयोजन का संचालन कुशल पाल लाला द्वारा किया गया

“प्रभु श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर नगर में निकली भव्य राम कीर्तन फेरी,नपाध्यक्ष ने किया काॅलोनी चैराहा पर रामभक्तों का स्वागत”

प्रभु श्री राजारामचंद्र जी की पावन जन्म स्थली अयोध्या में मर्यादापुरूषोत्तम प्रभु श्रीराम की भव्य व मनमोहक प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी 2024 को होना है । इसी उपलक्ष्य में नगर में सनातनीयो की श्रीराम भक्तों द्वारा मकर संक्रांति के पावन पर्व पर आज शंकर मन्दिर से राम कीर्तन फेरी नगर के प्रमुख मार्गो से निकाली गई। शंकर मन्दिर में विधायक गोपालसिंह इंजीनियर शामिल हुए।

इसके पूर्व पार्वती नदी तट स्थित प्राचीन शंकर मंदिर मठ में विधायक गोपालसिंह इंजीनियर, नपाध्यक्ष श्रीमती हेमकुंवर मेवाड़ा, धारासिंह पटेल, नपाध्यक्ष प्रतिनिधि रायसिंह मेवाड़ा, पूर्व नपाध्यक्ष डाॅ. मीना सिंगी, भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष अतुल शर्मा, विनीत सिंगी, जनपद अध्यक्ष प्रतिनिधि सोनू गुणवान, योगेन्द्रसिंह ठाकुर, पार्षद रवि शर्मा, हरेन्द्रसिंह ठाकुर, नगर पुरोहित डाॅ. दीपेश पाठक, मनीष पाठक, सुदीप जायसवाल द्वारा भगवान शंकर की पूजा-अर्चना की गई।

तत्पश्चात्् प्रभु श्रीराम, लक्ष्मण एवं वीर हनुमान की आकर्षक वेशभूषा धारण किए भक्तों का स्वागत सम्मान किया गया। तत्पश्चात्् रामफेरी शंकर मंदिर परिसर से प्रारंभ हुई जो नगर के प्रमुख मार्गो से बड़े ही उत्साह व जय-जय श्रीराम के उद्घोष के साथ निकली। राम फेरी में सनातनीजन,संत,सभी हिन्दू संगठन के सदस्य,महिलाएं विभिन्न वाद्ययंत्रों के साथ श्रीराम तथा महाबली हनुमान जी की ध्वजा लेकर अपनी भारतीय पारंपरिक वेशभूषा धारण कर गले में भगवा दुपट्ठा पहने चल रहे थे। रैली में पूर्व विधायक रघुनाथसिंह मालवीय भी शामिल हुए। नगर की महिला एवं पुरूष भजन मंडली द्वारा राम नाम का संकीर्तन करते हुए राम फेरी में शामिल थे।


“नपाध्यक्ष ने किया काॅलोनी चैराहा पर स्वागत”
प्रभु श्रीराम की प्रतिमा प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर नगर में निकाली गई राम फेरी का काॅलोनी चैराहा पर नपाध्यक्ष श्रीमती हेमकुंवर मेवाड़ा, नपाध्यक्ष प्रतिनिधि रायसिंह मेवाड़ा मित्र मंडल द्वारा राम फेरी में शामिल सभी रामभक्तों का स्वागत सम्मान किया गया। इस अवसर पर प्रभात धाड़ीवाल, हेमंत गिरी, कुमेरसिंह मिट्ठूपुरा मनीष पाठक, पार्षद रवि शर्मा, आनंद गोस्वामी, रोहित तौमर सहित बड़ी संख्या में रामभक्तगण मौजूद थे।

“कोठरी नगर में मनाया गया कोठरी का गौरव दिवस”

कोठरी नगर परिषद के गौरव दिवस समारोह एवम् सांस्कृतिक कार्यक्रम मे शामिल होकर नन्हे मुन्ने कलाकारों का हौसला बढ़ाया
एवम् कोठरी नगर वासियों को गौरव दिवस की शुभकामनाएं दी


इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक गोपाल सिंह इंजीनियर ने अपने उद्बोधन में कहा कि कोठरी नगर को विकसित और विकासशील बनाना ही मेरी प्राथमिकता होगी में भी कोठरी के पास का निवासी हु और कोठरी की मिट्टी में खेलकूद कर बड़ा हुआ हु आज छोटे छोटे भाइयों और बहनों के उत्साह से सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग लिया उन सभी को अच्छी प्रस्तुति के लिए धन्यवाद एवम् राज्य और केन्द्र सरकारों की विभिन्न योजनाओं का लाभ कोठरी नगर के प्रत्येक व्यक्ति को मिलना चाहिए


इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता जिला
महामंत्री श्री धारा सिंह पटेल, नगर परिषद अध्यक्ष श्री मति नगीना राधेश्याम कासन्या सहित सभी पार्षद गण सीएमओ नरेंद्र जाधव एवम् नागरिक बंधु युवा साथी अधिकारी एवम कर्मचारीगण उपस्थित थे।

“विकसित भारत संकल्प यात्रा का पटरियां में हुआ स्वागत,यात्रा आज आष्टा नगर पहुचेगी”

भारतीय जनता पार्टी की नीति और नीयत साफ हैं विकास किया और विकास करेंगे गोपाल सिंह इंजीनियर
विधायक गोपाल सिंह इंजीनियर ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि जिन्होंने राम के अस्तित्व पर सवाल उठाए वो आज निमंत्रण मिलने पर भी नही जा रहे ।
ग्रामवासियो द्वारा फलों से तुलादान किया गया। यात्रा आज जनपद से आष्टा नगर में प्रवेश करेगी।


विकसित भारत संकल्प यात्रा के अतंर्गत ग्राम पंचायत पटारिया गोयल (आष्टा) में उपस्थित होकर लाभान्वित पात्र हितग्राहियों को सम्मानित करते हुए राज्य और केन्द्र सरकार की उपलब्धियां के बारे में चर्चा की विधायक गोपाल सिंह इंजीनियर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की नीति और नीयत साफ हैं विकास किया है और विकास करना ही हमारा पहला उद्देश्य है लेकिन कुछ लोग ना समझ है जो राम के अस्तित्व पर सवाल उठाते हैं

और भारत वर्ष में भ्रम पैदा करने का कार्य करते हैं इस स्वर्णिम अवसर पर भारतीय जनता पार्टी की नीति रीति से प्रभावित होकर ग्राम पंचायत के सरपंच राजेन्द्र सिंह पटेल ने अपने साथियों सहित कांग्रेस छोड़ भाजपा ज्वाइन की साथ ही ग्राम वासियों द्वारा नव निर्वाचित विधायक गोपाल सिंह इंजीनियर का फलों से तुलादान किया गया।


इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता गण एवम् कार्यकर्ता बंधु युवा साथी मातृ शक्ति ग्रामीण जन उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!