Spread the love

आष्टा । देश की प्रतिनिधि कला संस्था कलावर्त न्यास उज्जैन द्वारा 25 वे अंतर्राष्ट्रीय रजत जयंती कलापर्व के भव्य अलंकरण समारोह में आष्टा की युवा चित्रकारा श्रीमती अलका मनीष पाठक को राष्ट्रीय युवा अभ्युदय सम्मान से अंतर्राष्ट्रीय ख्यातिप्राप्त चित्रकार श्री जतिन दास,अवंतिका यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार श्री प्रमोद जी एवं कलावर्त न्यास के अध्यक्ष सी.के.काले द्वारा सम्मानित किया गया।


यह सम्मान देश में युवा कलाकार जो अपनी तूलिका के माध्यम से कला के क्षेत्र में विशिष्ट स्थान रखते है उन्हे प्रदान किया जाता है।
उल्लेखनीय है कि श्रीमति अलका मनीष पाठक को पूर्व में भी कला के क्षेत्र के कई राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय पुरस्कारो से सम्मानित किया जा चुका है।

कलावर्त न्यास के रजत जयंती पर्व के इस अवसर पर देश के ख्यातिलब्ध चित्रकारो को लाइफटाइम अचीवमेंट सम्मान से सम्मानित किया गया साथ ही साहित्य के क्षेत्र में राष्ट्रीय चित्रवाण सम्मान प्रदान किए गए।

सीएमओ ने ली सफाई अमले की बैठक, दिए आवश्यक निर्देश

आष्टा। नगर की सफाई व्यवस्था को चाक-चैबंद करने के उद्देश्य से आज नगरपालिका के सभाकक्ष में मुख्य नगरपालिका अधिकारी राजेश सक्सेना ने सफाई अमले की एक आवश्यक बैठक आहूत की।

जिसमें सीएमओ श्री सक्सेना ने नगर की सफाई व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने के लिए स्वच्छता निरीक्षक एवं संबंधित वार्ड के जमादारों को निर्देशित कर कहा कि देखने में आ रहा है सफाई मित्र पूरी लगन व ईमानदारी से सफाई कार्य नही कर रहे है, अनेकों वार्डो से नागरिकों द्वारा सफाई कार्य की शिकायते दूरभाष पर आती रहती है।

आप अपने हल्के की सफाई स्वयं की निगरानी में कराना सुनिश्चित करें, ताकि नगर में सफाई व्यवस्था सुचारू रूप से व्यवस्थित बनी रहे। ऐसा कोई सफाई मित्र जो आपके कहने पर आनाकानी करता हो उसका प्रतिवेदन बनाकर मेरे समक्ष प्रस्तुत करें, नियमानुसार ऐसे सफाई मित्र पर कार्यवाही की जाएगी।

सफाई कार्य में लापरवाही बरतने पर क्षम्य नही होगी। बैठक में स्वच्छता निरीक्षक विनोद सांगते, सफाई दरोगा अमरदीप सांगते, एवं राजेश सफाई जमादार मनोज, जितेंद्र, पप्पू विनोद रतिराम, सुनील सांगते आदि मौजूद थे।

error: Content is protected !!