Spread the love

आष्टा । मप्र सरकार द्वारा खुले में मांस,अंडे के बिक्री पर रोक के आये आदेश निर्देशो के बाद बड़ा खुलासा हुआ है की आष्टा नगर में मांस,मटन,अंडे की जो दुकानें ठेले लगे थे उसमे से करीब 95% अवैध व्यापार कर रहे थे । मिली जानकारी अनुसार मप्र शासन के आये आदेश के बाद जैसे ही आष्टा नपा के मैदानी अमले ने सख्ती से आदेशो का पालन शुरू कराना शुरू किया ।

तब पोल ये खुली की करीब 90 से अधिक मांस,अंडे,मुर्गे की जो दुकानें आष्टा नगर में चल रही है उसमें से केवल 8 से 10 के पास ही लाइसेंस पाया गया। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव द्वारा शपथ लेने के बाद जो घोषणा की ओर उसके बाद आये आदेशो के बाद अभी तक करीब 80 से 90 दुकानदारों ने आष्टा नपा पहुच कर लाइसेंस के लिये आवेदन किये गये है।

कल नपा ने मुख्य मार्गो पर एवं धार्मिक स्थानों के आस पास लगे करीब 5 अंडे के ठेलों को हटाने की कार्यवाही भी की है।

“सीएमओ राजेश सक्सेना ने मांस-अंडा बिक्रेताओं की ली बैठक,दी जानकारी”

मप्र शासन के निर्देश अनुसार सीएमओ राजेश सक्सेना ने नगर पालिका के सभा कक्ष में नगरीय क्षेत्र के समस्त मटन मछली एवं अंडा विक्रेताओं को बुलाकर एक आवश्यक बैठक रखी ।

जिसमें सभी विक्रेताओं को खुले में मांस,मटन,मछली,अंडा ना बेचा जाना एवं जिन दुकानदारों द्वारा निकाय से विधिवत लाइसेंस प्राप्त नहीं किया गया है, उन सभी दुकानदारों को लाइसेंस लेने हेतु नपा में आवेदन कर लाइसेंस लेने के लिए आवेदन करने को कहा। बैठक में नगर के सभी दुकानदारों द्वारा शासन के निर्देशों का पालन करने हेतु आश्वासन दिया गया ।

error: Content is protected !!