Spread the love

आष्टा । भगवान श्री राम की जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र अयोध्या में भगवान श्री राम के जन्म स्थल पर निर्मित भव्य एवं दिव्य श्रीराममंदिर में भगवान श्री राम की 22 जनवरी को होने वाली प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने के लिए अयोध्या से आये अक्षत कलश आष्टा पहुंचे ।

आष्टा में पूजन

आष्टा-जावर नगर के श्री राम मंदिर में इन आये पूजित अक्षत कलशों का पूजन किया गया। सिद्दीकगंज में कलश पहुचने पर भव्य शोभायात्रा निकाली गई। विश्व हिंदू परिषद, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ,

बजरंग दल, दुर्गा वाहिनी सहित अन्य हिंदू समाज के सभी संगठनो, सभी संस्थाओं के सदस्यों ने बड़ी संख्या में उपस्थित होकर इन अक्षत कलशों का पूजन कर सभी नागरिकों को अक्षत कलश में आए पीले चावल देकर अयोध्या पधारने का निमंत्रण दिया ।

जावर में कलश रवाना किये

इसके पूर्व हनुमान चालीसा का पाठ आरती के कार्यक्रम हुए। संत श्री छबि दास महाराज के आशीर्वचन हुए। आयोजित कार्यक्रम में क्षेत्र के विधायक गोपालसिंह इंजीनियर,विश्व हिंदू परिषद के गोपाल दास राठी, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख बाबू सिंह जी,जगदीश कुशवाह, रामभूषण दास कुमेरसिंह ठाकुर,संतोष तोमर,आशीष सिसोदिया,

आष्टा में हुई महाआरती

धीरज नागराज,आशा गिरी,राम सभा परमार,हेमन्त गिर,दीपेश पाठक, सहित भारतीय जनता पार्टी के सभी पदाधिकारी,जनप्रतिनिधि,कार्यकर्ता बड़ी संख्या में हिंदू समाज के नागरिक आष्टा और जावर के कार्यक्रम में उपस्थित रहे।

विश्व हिंदू परिषद के श्री गोपाल दास राठी ने बताया कि आमंत्रण देने के साथ नागरिको से 22 जनवरी को अपने-अपने नगर, गांव, मोहल्ला बस्तियां स्थित मंदिरों घरों में प्रातः 11 से दोपहर 1:00 बजे तक विभिन्न धार्मिक अनुष्ठान करना है, तथा रात्रि में दीपक जलाकर दीपावली मानना है ।

सिद्दीकगंज में पहुचे कलशों की शोभायात्रा

घरों के बाहर रंगोली सजाई जाएगी तथा गाय के शुद्ध घी के दीपक लगाए जाएंगे । प्राण प्रतिष्ठा के बाद दर्शन के लिए सभी नागरिकों को अयोध्या आने के लिए अक्षत देकर निमंत्रित भी किया जा रहा है ।

जावर में विधायक गोपालसिंह इंजीनियर हुए शामिल

आष्टा नगर के 12 खंड में 36 मोहल्ला के अंदर एवं ग्रामीण क्षेत्र के 85 ग्रामीण इकाई में यह अक्षत कलश पहुंचेंगे तथा यहां से प्रत्येक हिंदू घरों में इन अक्षत कलशों को ले जाकर इनका पूजन कराया जाएगा तथा पीले चावल देकर अयोध्या आने का निमंत्रण दिया जाएगा ।

error: Content is protected !!