Spread the love

सीहोर। विद्यालयों में आने वाले छात्र छात्राओं के भविष्य का निर्माण शिक्षक करता है,पालक अपने बच्चों को उनके भावी भविष्य का निर्माण के लिये विद्यालय भेजते है,लेकिन जब उन देश के भावी भविष्य को शिक्षा का ज्ञान देने वाले कुर्सी पर बैठे रहे और भावी भविष्य से स्कूल के कमरों,बरामदों की सफाई कराई जाये तो क्या उस विद्यालय के जिम्मेदारों पर कार्यवाही नही होना चाहिये..?

ऐसा ही एक मामला आज सीहोर जिले के भैरूंदा का सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है,जो भैरूंदा के वार्ड क्र 9 में स्तिथ शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का है,जिसमे स्कूल आई छात्राएं स्कूल पहुचने के बाद पढ़ाई के पहले उनके हाथों में झाड़ू थमा दी और वे छात्राएं वीडियो में झाड़ू निकालते नजर आ रही है।

ये नजारा किसी ने वीडियो बना कर कैद कर उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है। निश्चित इस विद्यालय के जिम्मेदारों की हिम्मत की दाद देना होगी । सूत्र बताते है यहा जिम्मेदार पदस्थ शिक्षक स्कूल आने वाली छात्राओं से रोजाना झाड़ू लगवा कर सफाई करवाते है.!

अगर ऐसा है तो इस क्षेत्र के एसडीएम,विकास खंड शिक्षा अधिकारी,बीआरसीसी जिन्हें सरकारी स्कूलों का निरीक्षण की जिम्मेदारी होती है क्या वे कभी स्कूलों का निरीक्षण नही करते है.?

error: Content is protected !!