Spread the love

आष्टा । आज धनतेरस से हिंदुओ का सबसे बड़ा 5 दिवसीय त्योहार दीपोत्सव शुरू हुआ। आज घरों के बहार बहनाओ ने,बेटियों ने बहुओं ने आकर्षक सुंदर,रंग बिरंगी रंगोलियां बनाई गई। चल रहे चुनाव में मतदाता अधिक से अधिक मतदान करे इसको लेकर तरह तरह के आयोजन कर मतदाताओं को अधिक से अधिक वोट डालने के लिये जागरूक भी किया जा रहा है।

श्री प्रवीण सिंह कलेक्टर सीहोर

इसको लेकर सीहोर कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह ने धनतेरस से दीपावली तक एक रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया । जिसमें कलेक्टर ने मतदाता जागरूकता अभियान के तहत धनतेरस से दीपावली तक के शुभ अवसर पर रंगोली प्रतियोगिता आयोजित की। इस प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ 10 प्रतिभागियो को कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह द्वारा पुरूस्कृत करने की घोषणा की गई।


कलेक्टर सीहोर के आव्हान पर आज धनतेरस पर आष्टा नगर के वार्ड 12 में रहने वाले ताम्रकार परिवार की बहुओं दिव्या एवं पूनम (देरानी-जेठानी) ने राममंदिर चौराहे पर एक आकर्षक सुंदर रंगबिरंगी रंगोली बनाई। बनाई गई रंगोली के माध्यम से प्रदेश के साथ सीहोर जिले के सभी मतदाताओं को दोनों बहुओं दिव्या-पूनम ने संदेश दिया है की

“सारे काम छोड़ दो-सबसे पहले वोट दो”

“मतदान अवश्य करे,नए भारत का निर्माण करे, लोकतंत्र को मजबूत बना कर,भारत का उत्थान करे”
दिव्या-पूनम ने बनाई रंगोली में एक ओर संदेश लिखा है “ना जाति पर-ना धर्म पर,बटन दबाओ कर्म पर”

आओ हम सब 17 को मतदान जरूर करे कि शपथ ले


मोके पर पहुचे आष्टा हैडलाइन चैनल प्रमुख सुशील संचेती ने रांगोली बना रही दिव्या-पूनम से चर्चा की,चर्चा में इन्होंने बताया की मप्र में विधानसभा के चुनाव चल रहे है,17 नवम्बर को मतदान है,हमने इस रांगोली के माध्यम से सभी मतदाताओं को संदेश भी दिया है और आव्हान भी किया है कि वे मतदान दिवस पर घरों से निकले,वोट जरूर डाले ये वोट डालना आपका अधिकार भी है और लोकतंत्र को मजबूत करने के प्रति कर्तव्य भी है।

दिव्या-पूनम ताम्रकार आष्टा (देरानी-जेठानी) का संदेश

“मतदाता जागरूकता को लेकर कलेक्टर ने आयोजित की है धनतेरस पर रांगोली प्रतियोगिता”

मतदाता जागरूकता अभियान के तहत धनतेरस के अवसर पर रांगोली प्रतियोगिता आयोजित की गई है। इस प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ 10 प्रतिभागियो को कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह द्वारा पुरूस्कृत किया जाएगा।

“रांगोली बनाने वाली बहुओं-बेटियों को बस ये करना है”

इस रंगोली प्रतियोगिता के संबंध में सहायक कलेक्टर श्री अर्पित गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि आज धनतेरस 10 नवंबर से दीवाली 12 नवंबर तक यह प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी।

लोकतंत्र को मजबूत करने हेतु मतदान अवश्य करे

इस प्रतियोगिता में प्रतिभागियों को मतदाता जागरूकता पर आधारित रंगोली बनाकर सेल्फी के साथ पोस्ट करना होगा। प्रतिभागी अपनी प्रविष्टियां इस नम्बर पर 7974261426 पर भेज सकते है। चुने गए 10 प्रतिभागियों को कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह द्वारा पुरूस्कृत किया जाएगा।

You missed

error: Content is protected !!