Spread the love

सीहोर/आष्टा । मूक मवेशियों की सेवा करने से आत्मा को शांति मिलती है । वही हमारा यह प्रयास रहता है कि गौशालाओं में गौमाता की सेवा व्यवस्थित रूप से हो। हम हिन्दू नव वर्ष गौमाताओं के साथ मना रही हैं। वही इस पावन दिवस पर इन गौमाताओं का स्वास्थ्य परीक्षण भी कराया गया । गौवंश का स्वास्थ्य परीक्षण कराकर पशु चिकित्सक डॉ यूएस राजपूत ने गौशाला में गायों के लिए दवाई उपलब्ध कराई। इस अवसर पर गौ संवर्धन बोर्ड सीहोर जिला सदस्य सीमा गंगवाल जैन, खुशी कासलीवाल,मंदा कासलीवाल,किरण रांका आदि उपस्थित थी।

आज मनाई जायेगी झूलेलाल जयंती,गुरुद्वारे से निकलेगा चल समारोह”

पूज्य सिंधी पंचायत आष्टा आज पूज्य झूलेलाल जी का जन्मोत्सव धूमधाम से मनायेगा। आज प्रातः गणेश मार्केट स्तिथ गुरुद्वारे से चल समारोह निकलेगा।

“कृषि मंत्री श्री पटेल ने विजयासन देवी की पूजा अर्चना कर आशीर्वाद लिया”

कृषि मंत्री श्री कमल पटेल ने चैत्र नवरात्री के प्रथम दिवस पर देवीधाम सलकनपुर पहुंचकर माता विजयासन देवी के दर्शन किए। उन्होंने विंध्यवासिनी विजयासन देवी की पूजा अर्चना कर आशीर्वाद लिया और प्रदेश के नागरिकों की सुख-समृद्धि की कामना की। इस अवसर पर उन्होंने सभी नागरिकों को नवरात्री पर्व की बधाई और शुभकामनाएं भी दी।

“हिंदू उत्सव समिति ने नव संवत्सर पर तिलक लगाकर दी शुभकामनाएं
हिउस का नववर्ष मिलन समारोह समापन”

आज विक्रम संवत नव संवत्सर 2080 में प्रवेश हुआ। नव संवत्सर हिन्दू नववर्ष उत्साह के साथ मनाया गया इसके साथ ही चैत्र नवरात्रि, चैटी चाँद, वर्ष प्रतिपदा को आस्था व परंपरागत तरीके से मनाया जाएगा।


हिंदू उत्सव समिति सीहोर के तत्वावधान में सीवन नदी के तट पर स्थित माँ पीतांबरा मंदिर पर नगर की धार्मिक सामाजिक और सांस्कृतिक गतिविधियों अग्रणी संस्था हिंदू समिति द्वारा आज बुधवार को हिन्दू नववर्ष के अवसर पर हिन्दू उत्सव समिति के युवाओं नागरिकों के ललाट पर मंगल तिलक लगाकर नववर्ष की बधाई देते हुए नीम और मिश्री खिलाकर दिन की शुरुआत की।

हिंदू समिति द्वारा आयोजित नववर्ष मिलन समारोह में समिति के सदस्य पदाधिकारी सहित बड़ी संख्या में नागरिक शामिल हुए जिन्होंने अपने विचार व्यक्त किये। आष्टा में सरस्वती शिशु मंदिर के भैय्या-बहने,दिदिया आदि नगर में निकले और नागरिको को तिलक लगा कर नये साल की बधाई दी।

“आपके प्रयास से नगर की प्रतिभाओ को उभरने का मौका मिलता है”

स्थानीय सुभाष ग्राउंड पर मॉर्निंग टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला आस्था रॉयल और हुसैनी प्लास्टिक के बीच खेला गया जिसमे आस्था रॉयल ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और 70 रनो का लक्ष्य हुसैनी प्लास्टिक को दिया l लक्ष्य का पीछा करते हुए हुसैनी प्लास्टिक ने चार विकेट खोकर आसानी से लक्ष्य को प्राप्त कर यह फ़ाइनल मुकाबला जीतकर प्रतियोगिता अपने नाम कीl फाइनल मैन ऑफ द मैच उदय तुतलानी रहेl

इस फाइनल मुकाबले के मुख्य अतिथि विधायक प्रतिनिधि रायसिंह मेवाड़ा थे, विशेष अतिथि आश्वाक खा स्टार मैरिज गार्डन, सुनील मेवाडा, दिलीप प्रजापति, प्रतियोगिता अध्यक्ष इरशाद अंसारी, वसीम बाबा, शेख माजिद मौजूद रहेl इस अवसर पर विधायक प्रतिनिधि रायसिंह मेवाड़ा ने कहा कि आप सभी के सहयोग से नगर मे विभिन्न तरह की प्रतियोगिता आयोजित की जाती है इसके लिए आप सभी बधाई के पात्र है, आपके सहयोग से ही अपने नगर की अनेक प्रतिभाओ को उभरने का मौका मिलता है l विजयी टीम को शुभकामनायें आगे निरंतर अपने खेल को और ज्यादा ढंग से निखारे l

“मधुसूदन पाठक का निधन,आज होगा अंतिम संस्कार”

आष्टा हैडलाइन परिवार की और से विनम्र श्रद्धांजलि..

नपा आष्टा के सेवानिवृत्त स्व.श्री मदनमोहन पाठक समाजसेवी के ज्येष्ठ पुत्र एवं भाजपा नेता राजेंद्र पाठक, मनोज पाठक ,बसंत पाठक के बड़े भाई, प्रियंक (विक्की) और ऋषि पाठक के पिताश्री यश, वैदिक, प्रयाग और रचित के ताऊजी एवं निर्मय के दादा जी श्री मधुसूदनजी पाठक (मार्केटिंग सोसाइटी वाले) का स्वर्गवास हो गया। अंतिम यात्रा आज 23 मार्च को प्रातः निज निवास सेमनरी रोड़, आदर्श कालोनी से निकली ।

You missed

error: Content is protected !!