Spread the love

आष्टा। आज 5 मई को आष्टा अनुविभाग के 21 टीकाकरण केंद्रों पर 45+ के सभी लोगो को प्रथम एवं द्वितीय डोज लगाया जा रहा है। इसी कड़ी में आज जावर तहसील के ग्राम मुरावर में बनाये टीकाकरण केंद्र पर तीन ग्रामो खड़ी,कुरावर,मुरावर के लोगो को टीका लगाने के लिये 100 डोज टीकाकरण केंद्र पर भेजे,लेकिन दोपहर तक इस केंद्र पर तीनों ग्रामो से कोई भी ग्रामीण वैक्सीन लगवाने नही पहुचा।

तब सूचनाओं का आदान प्रदान हुआ की इस केंद्र पर कुरावर मुरावर ग्राम से कोई भी ग्रामीण टीका लगवाने नही आ रहे है,सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार लगाये जा रहे कोरोना वैक्सीन को लेकर ग्राम में कुछ भ्रांतियां फैलाई गई है,जिसके चलते ग्रामीण आज टीकाकरण दिवस पर ग्रामीण मुरावर के टीकाकरण केंद्र पर नही पहुचे।

सूचना मिलते ही एसडीएम विजय कुमार मंडलोई,एसडीओपी मोहन सारवान,सीईओ डी एन पटेल,उक्त टीकाकरण केंद्र पर पहुचे, ग्राम के जनप्रतिनिधियों को ग्रामीणों को बुलाया चर्चा की समझाया तब दोपहर बाद उक्त केंद्र पर कुछ लोगों ने टीका लगवाया, ग्राम खड़ी के सरपंच प्रतिनिधि रमेशचंद्र वर्मा ओर भगवान भारती गंधर्वपुरी ने टिका लगवाकर टीकाकरण कार्य शुरू कराया।

एसडीएम,एसडीओपी के निर्देश पर जावर टीआई मदन इवने, नायब तहसीलदार शेखर चौधरी भी बाद में मुरावर पहुचे ओर ग्रामीणों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित किया,टीका लगवाने से क्या फायदे है,टीका क्यो जरूरी है से ग्रामीणों को जागरूक किया।

आज एसडीएम,एसडीओपी,सीईओ ने खड़ी,कुरावर,मुरावर,मुंडला, कजलास ग्राम का भी दौरा कर कोरोना कर्फ्यू,टीकाकरण की स्तिथि को देखा, जानकारियां ली निर्देश दिये।


अब बड़ा प्रश्न यह है की आखिर वो कौन है जो कोरोना वैक्सीन को लेकर ग्रामीणों में भ्रांति फैला रहा है,जो भ्रांति फैलाने के पीछे क्या कारण है,जो भी हो भ्रांति फैलाने वाला चेहरा बेनकाब होना चाहिये।


इस मामले में एसडीएम विजय कुमार मंडलोई से जब चर्चा की तो उन्होंने बताया में यही ग्राम मुरावर ही आया हु,एसडीओपी,सीईओ भी साथ ही है,खबर लगते ही हमने यहा ग्रामीणों से चर्चा की,कुछ भ्रम था,हमने दूर किया है,टीका लगवाने की शुरुआत हो गई है,भ्रम किसने क्यो फैलाया उसकी भी खोज की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!