Spread the love

आष्टा । अपनी कार्यप्रणाली,मनमानी,तानाशाही रवैय्ये को लेकर हमेशा चर्चाओं में रहने वाले वीआईटी यूनिवर्सिटी के खिलाफ आज फिर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने मोर्चा खोला।

आज जब परिषद के कार्यकर्ता छात्र छात्राओं के कुछ गम्भीर मुद्दों,समस्या,शिकायतों को लेकर कोठरी स्तिथ वीआईटी यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार से मिलने पहुचे तो उनेह अंदर जाने से ही रोक दिया ओर ना ही रजिस्ट्रार उनसे मिले।

तब नाराज परिषद के कार्यकर्ताओं ने वीआईटी के गेट के सामने ही धरना आंदोलन शुरू कर दिया। धरने पर बैठे परिषद के कार्यकताओ ने

परिषद के शुभम व्यास के नेतृत्व में शाम को वीआईटी के खिलाफ जम कर नारेबाजी कर वीआईटी के गेट के सामने ही वीआईटी का पुतला फूंका ओर नारेबाजी की।

आंदोलन की खबर लगते ही पुलिस और प्रशासन मौके पर पहुचा। इस मामले में एसडीओपी श्री आकाश अमलकर ने बताया की आज परिषद के सीहोर एवं आष्टा के कार्यकर्ता वीआईटी के रजिस्ट्रार से मिलना चाहते थे, मिलने का समय नही दिया तो धरना दिया। रजिस्ट्रार ने कल सुबाह 10 बजे मिलने का समय दिया है।


सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार वीआईटी द्वारा बड़ी संख्या में विद्यार्थियों को एक आंतरिक गम्भीर मामले में निलंबित किया गया,

उस की गई कार्यवाही को लेकर ही आज परिषद के कार्यकर्ता वीआईटी के वीसी एवं रजिस्ट्रार से मिलने आये थे लेकिन उन्होंने मिलने से जब इंकार किया तब हमने गेट लगा कर यही आंदोलन शुरू कर दिया है ।

वीआईटी के अंदर ही अंदर कुछ बड़ा चल रहा है। उसी मामले को लेकर आज परिषद के कार्यकर्ता रजिस्ट्रार से मिलने पहुचे थे।

खबर है जिस कारण से छात्राओं छात्रों पर कार्यवाही की उससे उनका भविष्य चिंता में है। सही कारणों का एवं अंदर क्या बड़ा मामला है इसका कल खुलासा होने की उम्मीद है ।


कल 10 बजे रजिस्ट्रार ने परिषद के कार्यकर्ताओं को मिलने का समय दिया है। परिषद के शुभम व्यास ने आज वीआईटी पर कई गम्भीर आरोप लगाये है। हमेशा की तरह वीआईटी की ओर से इस मामले में कोई बयान जारी नही किया गया है।

error: Content is protected !!