Spread the love

लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की महत्वपूर्ण बैठक

20 जनवरी दिन शनिवार को प्रातः 11:00 बजे कम्युनिटी हॉल बस स्टैंड आष्टा में लोकसभा की तैयारी को लेकर कांग्रेस की एक विशेष बैठक रखी गई है ।

जिसमें पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा एवं लोकसभा प्रभारी पूर्व विधायक विशाल पटेल, विधानसभा प्रभारी केदार सिंह मेवाड़ा, जिला कांग्रेस अध्यक्ष बलवीर तोमर उपस्थित रहेंगे ।

“मैना में चला स्वछता अभियान”

ग्राम पंचायत-मैना (जनपद-आष्टा) में ग्राम के विभिन्न धार्मिक स्थलों एवं बाज़ार क्षेत्र /चौक आदि प्रमुख सार्वजनिक स्थानों पर दृश्य स्वच्छता बनाये रखने के लिए स्थानीय ग्रामीणों के साथ सामूहिक श्रमदान के द्वारा सफ़ाई अभियान चलाया गया ।

“विवाहित युवक ने लगाई फांसी,पति पत्नि के बीच कारण”

आज रात्रि में लगभग 8:00 बजे आष्टा अनुविभाग के पार्वती थाने को सूचना प्राप्त हुई कि मीरपुरा में एक घर मे एक युवक फांसी के फंदे पर झूल गया है । सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची तथा लाश का पंचनामा बनाकर पीएम के लिए सिविल अस्पताल रास्ता भेजा।

पर्वती थाना पुलिस अनुसार मृतक का नाम शौर्य उर्फ छोटू उम्र 28 वर्ष निवासी मीरपुरा बताया गया है । बताया गया कि विगत कई दिनों से उसकी पत्नी उसके साथ नहीं रहती है । पति-पत्नी के बीच विवाद ही इस का कारण प्रारंभिक तौर पर माना जा रहा है । वास्तविक कारण परिवार जनों के बयानों के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा। पर्वती थाना पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू की है ।

“नाराज बाल्मीकि समाज ने एसडीएम को सौपा ज्ञापन पूर्व पार्षद कालू भट्ट मांगे माफी, की रखी मांग”

कल बाल्मीकि समाज मे किसी सफाई कर्मी की पत्नि की मृत्यु के कारण सफाई मित्रों ने नगर में सफाई नही की,ऐसा कल ही नही हुआ,लम्बे समय से ऐसा चल रहा है,जिसमे जब भी बाल्मीकि समाज मे किसी भी कर्मी के यहा गमी हो जाती है तब कोई भी कर्मी उस दिन सफाई कार्य पर नही आते है। कल भी ऐसा ही हुआ जिसके कारण नगर में सफाई नही होने से पूरा नगर कचरे के ढेर में नजर आने लगा।

इसी को लेकर पूर्व पार्षद कालू भट्ट ने सोशल मीडिया पर कचरा साफ कर उठाते हुए एक वीडियो जारी कर कहा की यह परंपरा केवल आष्टा में ही है कि किसी सफाई कर्मी के यहा गमी हो जाती है तो सभी कर्मी सफाई कार्य पर नही आते है,जबकि मप्र में ऐसी परंपरा अन्य कही भी नही है। सोशल मीडिया पर आये।

इस बयान से बाल्मीकि समाज नाराज हो गया,आज उन्होंने एसडीएम को कालू भट्ट के खिलाफ एक ज्ञापन देकर मांग की की कालू भट्ट बाल्मीकि समाज से सार्वजनिक रूप से माफी मांगे। बाल्मीकि समाज ने आज राहुल बाल्मीकि के नेतृत्व में नपा सीएमओ राजेश सक्सेना एवं अध्यक्ष प्रतिनिधि रायसिंह मेवाडा से मिल कर अपनी बात रख मांग से अवगत कराया।

विवाद,नाराजी के पीछे ये पोस्ट, को कारण बताया गया

“मेने कुछ गलत नही कहा,तो माफी क्यों मांगू-कालू भट्ट”

आज उपजे उक्त विवाद के बाद जब बाल्मीकि समाज के लोग सीएमओ एवं अध्यक्ष प्रतिनिधि से मिलने,अपनी बात ओर मांग रखने चर्चा हेतु ज्ञापन सौपने नपा पहुचे तब वही पर पूर्व पार्षद कालू भट्ट को भी चर्चा हेतु बुलाया गया।

इस मुद्दे को लेकर आज हमने कालू भट्ट से जब चर्चा की तब कालू भट्ट ने कहा मेने कोई गलत बात नही की तो फिर माफी किस बात की मांगू।

कल हमारे किसी सफाई मित्र के यहा किसी सदस्य की मृत्यु हो गई थी,इस लिये सुबाह से ही हमेशा की तरह कोई भी सफाई मित्र सफाई कार्य पर नही आने से नगर की सफाई नही हुई जिससे पूरा नगर कचरे के ढेर में बदल गया।

तब मैंने सोशल मीडिया पर यह बात कही थी की इस तरह की परंपरा केवल आष्टा में ही है,मप्र में किसी अन्य शहर में ऐसी कोई परम्परा नही है।

हमारे आष्टा में ही ये परम्परा है। कालू भट्ट ने कहा किसी सफाई मित्र के यहा अगर गमी होती है तो एक दोपहर काम पर ना आये लेकिन दूसरी शिफ्ट में कार्य पर आकर सफाई कार्य तो किया जाना चाहिये।

जिस मित्र के यह गमी होती है हम सब भी उनके दुख में बराबर के सहभागी रहते है। माफी की मांग पर कालू भट्ट ने कहा जब मैने ऐसा कुछ कहा ही नही तो माफी क्यो मांगू।

पार्वती नदी पर बनने वाले घाटों का भूमिपूजन 20 जनवरी को

प्राचीन शंकर मंदिर पार्वती नदी के दोनों किनारों पर बनने वाले 1 करोड़ 14 लाख की लागत से बनने वाले घांटो का भूमिपूजन कार्यक्रम शंकर मंदिर पार्वती घाट पर 20 जनवरी 2024 को प्रातः 11 बजे आयोजित किया गया है।

error: Content is protected !!