Spread the love

सीहोर/आष्टा । शहीद भगत सिंह शासकीय स्नातक महाविद्यालय आष्टा का ’’राष्ट्रीय सेवा योजना’’ द्वारा आयोजित 07 दिवसीय विशेष शिविर गोद लिये ग्राम रिछड़िया में सम्पन्न हुआ। आज अंतिम दिवस पर पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित किया गया। इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती हेमकुवंर मेवाडा, विधायक प्रतिनिधि राय सिंह मेवाड़ा, थाना प्रभारी पुष्पेंद्र सिंह राठौर महाविद्यालय के प्रो. हिमांशु राय श्रीवास्तव, डॉ. अबेका खरे, नफीस अहमद, शासकीय माध्यमिक स्कूल के प्राचार्य विनय सर और महाविद्यालय का स्टाफ उपस्थित रहा।

कार्यक्रम की मुख्य अतिथि के रूप में श्रीमती हेमकुवंर मेवाड़ा कार्यक्रम की अध्यक्षता श्री हिमांशु राय श्रीवास्तव ने की । इस अवसर पर राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों ने नशा मुक्ति पर एक जागरूकता नाटक प्रस्तुत किया तथा उस नाटक के माध्यम से यह संदेश देने का प्रयास किया कि किस तरह नशा हमारे समाज को खोखला कर देता है । छात्र-छात्राओं के इस नाटक को श्री राठौर टीआई ने अत्यंत सराहा । श्री राय सिंह मेवाड़ा ने कहा कि आप लोगों का यह कार्यक्रम देख कर मुझे अपने बचपन की याद आ गई हम लोग भी इसी तरह से एनसीसी से जुड़े हुए थे और हम लोगों ने भी पर्यावरण संरक्षण के लिए अनेक कार्य किए हैं । मेवाडा ने कहा कि नशे की लत गलत है इसका आप, आपके परिवार, साथ ही समाज पर भी इसके दुष्प्रभाव होते हैं । उन्होंने कहा कि लोग इस नशे की लत के कारण यह भी नहीं सोचते कि अगर वह इसी तरह नशा करते रहे तो उनके परिवार के अन्य सदस्यों का उनके जाने के बाद इसका क्या असर होगा । आप लोग बहुत अच्छा कार्य कर रहे हैं आप लोगों ने इस ग्राम में जो सात दिवसीय शिविर लगाया उसके लिए आप लोगों को बहुत-बहुत बधाई और इसी तरह कर्मठ नागरिकों की तरह देश की सेवा करते रहें ।

सौरव श्रीवास्तव ने समस्त अतिथियों का महाविद्यालय परिवार की तरफ से धन्यवाद ज्ञापित किया और कहा कि आप लोगों का यह सहयोग हमें हमेशा मिलता रहेगा। राष्ट्रीय सेवा योजना प्रभारी डॉ ललिता राय श्रीवास्तव एवं श्री विनोद पाटीदार द्वारा सात दिवस की रिपोर्ट को प्रस्तुत करते हुए बताया कि इन 7 दिनों में ग्राम वासियों का हमें भरपूर सहयोग मिला तथा हमारे स्वयंसेवकों ने अत्यंत ही परिश्रम से हमारी जो विभिन्न गतिविधियां हैं उनको इमानदारी से पूर्ण किया इसीलिए सभी स्वयंसेवकों को उन्होंने बधाई प्रेषित की । कार्यक्रम का संचालन स्वयंसेवक ताहिर खान ने किया इस अवसर पर गांव के सरपंच एवं ग्रामवासी उपस्थित रहे।

“सीहोर जिले से 1220 बूथ अध्यक्ष 26 मार्च को पहुचेंगे बूथ अध्यक्ष सम्मेलन में भाग लेने भोपाल,राष्ट्रीय अधयक श्री जेपी नड्डा करेंगे संबोधित”

सीहोर जिले की चार विधानसभा क्षेत्र में भाजपा के 19 मंडलों के सभी 1220 बूथो अध्यक्ष 26 मार्च को भोपाल में आयोजित भोपाल नर्मदापुरम संभाग के सभी बूथों के बूथ अध्यक्ष सम्मेलन में भाग लेने भोपाल जायेंगे। सीहोर जिला भाजपा अध्यक्ष श्री रवि मालवीय ने बताया की 26 मार्च को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा जी के भोपाल आगमन पर सीहोर जिले से अधिक से अधिक कार्यकर्ता एवं जिले के सभी 1220 बूथ अध्यक्षो को भोपाल पहुचने को लेकर सभी मंडलो में तेजी से बैठकों के माध्यम से तैयारी जारी है।

जिला मीडिया प्रभारी सुशील संचेती ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि
26 मार्च को राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा जी के भोपाल आगमन पर सीहोर जिले से हजारों कार्यकर्ता स्टेट हैंगर पहुचेंगे यहा राष्ट्रीय अध्यक्ष का स्वागत करेंगे। 26 मार्च को राष्ट्रीय अध्यक्ष जी के भोपाल आगमन पर स्टेट हैंगर पर स्वागत के बाद लाल परेड ग्राउंड पर बूथ अध्यक्षो का सम्मेलन होगा जिसमें सीहोर जिले के 1220 बूथ के अध्यक्ष उक्त सम्मेलन में शामिल होंगे जिसे राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा संबोधित करेंगे। सीहोर जिले से अधिक से अधिक कार्यकर्ता भोपाल पहुचे की योजना को लेकर पूरे जिले में जोर शोर से तैयारियां जारी है।

You missed

error: Content is protected !!