Spread the love

आष्टा। महाभारत में अर्जुन का शानदार,जानदार,दमदार किरदार निभाने वाले अभिनेता फिरोज खान, अर्जुन के किरदार में इतने सफल हुए की देश की जनता अब उन्हें केवल महाभारत के अर्जुन के रूप में ही इसी नाम से जानती,पहचानती ओर संबोधित करती है। महाभारत में अर्जुन का किरदार निभाने वाले फिरोज खान आज नगर की प्राइवेट शिक्षण संस्था ग्रीन फील्ड हाई सेकेंडरी स्कूल एवं कॉलेज मैं गणतंत्र दिवस पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होने आष्टा पहुंचने पर संस्था के संचालक धर्मेंद्र गौतम,आष्टा विधायक श्री रघुनाथसिंह मालवीय,नपा अध्यक्ष श्रीमती हेमकुंवर रायसिंह मेवाडा ने महाभारत के अर्जुन का स्वागत और सम्मान किया।

वे रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम में उपस्थित हुए, सांस्कृतिक कार्यक्रम देखा और शानदार प्रस्तुति को अपने उद्बोधन में सराहा। महाभारत के शानदार,जानदार, दमदार अभिनेता अर्जुन अभिनेता के साथ-साथ एक शानदार गायक भी है ओर आज उन्होंने जनता की मांग पर दो सुमधुर गीत गाकर उपस्तिथ नागरिको का दिल जीत लिया।


सांस्कृतिक कार्यक्रमो के बाद पत्रकारों से खुल कर चर्चा की। राजनीति में प्रवेश को लेकर पूछे गये प्रश्न के जवाब में श्री अर्जुन ने कहां की में राजनीति से बहुत दूर हु,राजनीति से बहुत डरता हूं। यू तो राजनीति में मेरे बहुत अच्छे दोस्त हैं, टॉप के जो लीडर है उनसे मेरा दोस्ताना है। मैं अपनी रोजी-रोटी खुद कमा लेता हूं । मुझे राजनीति में क्या करना है। में एक बात जानता हूं ये लोगो के पास विशाल हृदय हैं और यह पूरे समाज के लिए सोचते हैं।

जब उनसे पूछा गया की राजनीति में आने का कहीं से कोई प्रस्ताव मिलता है तो क्या वे विचार करेंगे,तब उन्होंने कहा कि प्रस्ताव तो आते है,अगर अच्छा प्रस्ताव होगा तो निश्चित स्वीकार करूंगा लेकिन मैं खुद नहीं जाऊंगा । महाभारत में अर्जुन का रोल करने के बाद आप में क्या परिवर्तन आया के जवाब में उन्होंने कहा कि मेरे जीवन मे परिवर्तन ये हुआ की वहां से जो मेने सीखा है वो सीख है की जिंदगी के अंदर आप के पास ऐसा एक व्यक्ति होना चाहिए जो आपको सही राह दिखा सके तथा सभी के साथ अच्छा व्यवहार करें ।

आज के युवाओं को लेकर उन्होंने कहा कि आज का युवा बहुत जल्दी घबरा जाता है। युवा अगर इधर-उधर घूमते रहेंगे तो आपको पुख्तापन नही मिलेगा। लेकिन अर्जुन की तरह लक्ष्य तय कर आगे बढ़ोगे तो सफलता आपकी ओर बढ़ेगी। उन्होंने कहा की हर व्यक्ति का एक मार्गदर्शक होता है। सबकी अपनी अपनी च्वॉइस होती है,कोई इंजीनियर बनना चाहता है,कोई डॉक्टर बनना चाहता है। चाहे कोई भी काम हो,कोई भी कम बुरा नही होता,कोई भी काम अच्छा नही होता,काम सिर्फ काम होता है।

आप अपना लक्ष्य तय करे की मुझे ये बनना ही है,चाहे जो कठिनाई आये तो भी दृढ़ता से अर्जुन की भांति मर्यादित बन कर लक्ष्य तय करे। उन्होंने बताया की वे अभी तक 367 फिल्मों में काम कर चुके है,4 बार फ़िल्म फेयर अवार्ड के लिये,3 बार नेशनल अवार्ड के लिये नॉमिनेट हो चुके,अवार्ड नही मिला ये अलग बात है। लेकिन आज भी इतने समय बाद भी देश की जनता का महाभारत के इस अर्जुन को जो जनता का प्यार,स्नेह,आज भी मिल रहा है,आज भी लोग मुझे महाभारत के अर्जुन के रूप में ही जानते पहचानते ये ही सब कुछ मेरा जनता की ओर से सबसे बड़ा अवार्ड है।

रिलीज हुई पठान फ़िल्म को लेकर अर्जुन ने कहा ये एक रिकॉर्ड हो गया है की आज तक किसी भी फ़िल्म ने रिलीज होने के पहले ही दिन जो पठान फ़िल्म ने कमाया वो किसी ने नही कमाया,और ऐसा बताया जा रहा है की हफ्ते तक 200 करोड़ को क्रास करेगी। तो ये तो हमारी युवा पीढ़ी ने ही पसंद किया है। विरोध किसने किया ये आप अच्छी तरह से जानते है,इसका जवाब ये (आष्टा विधायक की ओर इशारा करते हुए) राजनीतिज्ञ लोग बता सकते है।


चर्चा के दौरान महाभारत के अर्जुन ने आष्टा कैसा लगा के जवाब में उन्होंने कहा यहा प्यार मिलता है। जो भी लोग इस वीडियो को देख रहे है,आप जहां भी हो,एक बार यहा आष्टा आ कर देखिये दुनिया भूल जायेंगे।

You missed

error: Content is protected !!