Spread the love

सीहोर । जिला पंचायत सीईओ एवं प्रभारी कलेक्टर श्री हर्ष सिंह की अध्यक्षता में टीएल बैठक आयोजित की गई। बैठक में सीएम हेल्पलाइन, समय सीमा वाले पत्रों, एवं जनसुनवाई में प्राप्त आवेदन-पत्रों तथा विभागीय गतिविधियों के कार्यो की प्रगति की समीक्षा की गई। बैठक में जिले में खाद वितरण की समीक्षा के दौरान श्री सिंह ने कहा कि खाद की उपलब्धता एवं वितरण की व्यवस्था संबंधित अधिकारी नियमित रूप से मॉनिटरिंग करें। किसानों को खाद लेने में किसी तरह की परेशानी ना आए। उन्होंने विभाग वार कार्यों की समीक्षा करते हुए कहा कि सभी विभाग आवंटित लक्ष्य के अनुरूप कार्य पूर्ण कराना सुनिश्चित करें।


सीईओ एवं प्रभारी कलेक्टर श्री सिंह ने 29 नवंबर को मनाए जाने वाले सीहोर का गौरव दिवस के संबंध में प्रस्तावित कार्यक्रमों के संबंध में विस्तार से चर्चा करते हुए कहा कि सभी अधिकारियों को सौपें गये दात्यिव को समय पूर्व अपनी तैयारी कर ले। बैठक में सीहोर एसडीएम श्री अमन मिश्रा ने बताया कि गौरव दिवस के अवसर पर प्रस्तावित कार्यक्रमों के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि 26 नवंबर से 29 नवंबर तक 5 दिवस सांस्कृतिक, खेल, मैराथन, रैली, विभिन्न प्रतियोगिताओं एवं अन्य कार्यक्रमों का आयोजन होगा। उन्होंने बताया कि 25 नवंबर को प्रातः 10:00 प्रभात फेरी निकाली जाएगी । इसके पश्चात दोपहर 12:00 से 3:00 बजे तक निबंध प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी।

इस निबंध प्रतियोगिता का विषय सीहोर नगर एवं जिले का विकास होगा। शाम 4:00 बजे से सफाई कर्मियों की संगोष्ठी टाउन हॉल में आयोजित की जाएगी। अगले दिन 26 नवंबर को प्रातः 11:00 से आवासी खेल परिसर की दीवार पर चित्रकला प्रतियोगिता एवं रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। दोपहर 12:00 पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए संगोष्ठी का आयोजन होगा। इसके पश्चात अपराहन 3:00 बजे विशाल साइकिल रैली निकाली जाएगी। कार्यक्रम के तीसरे दिन 27 नवंबर को सुबह 8:00 बजे रक्तदान एवं नेत्रदान शिविर का जिला चिकित्सालय में आयोजन किया जाएगा। इस शिविर में 1000 यूनिट रक्त संग्रहण का लक्ष्य रखा गया है।

इसके पश्चात प्रातः 10:00 बजे एनआरएलएम महिलाओं तथा आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा रंगोली बनाई जाएगी। दोपहर 12:00 बजे टाउन हॉल में विभिन्न विभागों की उपलब्धियों पर आधारित विकास प्रदर्शनी एवं नवाचार पर आधारित प्रदर्शनी लगाई जाएगी। शाम 6:00 बजे स्थानीय कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति होगी। चौथे दिन 28 नवंबर को 7:00 बजे आवासीय खेल परिसर में सामूहिक योग का कार्यक्रम आयोजित किया गया है। इसके पश्चात प्रातः 8:00 रन फॉर सीहोर मैराथन आयोजित की गई है। शाम 6:00 बजे जनजाति कलाकारों द्वारा नाट्य प्रस्तुति होगी। इसके पश्चात सामूहिक दीपदान दीप प्रज्वलन का कार्यक्रम रखा गया है। नवंबर 29 को माननीय मुख्यमंत्री जी गौरव दिवस कार्यक्रम में शामिल होंगे।

You missed

error: Content is protected !!