Spread the love



आष्टा। देश के मुखिया प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार के राज में दीन-दुखियों एवं आमजनों के लिए जनकल्याणकारी योजनाओं की झड़ी लगी हुई है। आज देश का माहौल यह है कि कोई भी गरीब भूखा नही सोता। भाजपा सरकार के राज में देश का हर एक नागरिक आत्मनिर्भर हो चुका है। सरकार द्वारा समय-समय पर आयोजन के माध्यम से नागरिकों को जागरूक करने की दृष्टि से विभिन्न योजनाओं के आयोजन करती है, ताकि भोले-भाले नागरिकों को सरकार की महत्वपूर्ण जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी समय पर प्राप्त हो सकें और वह उस योजना का लाभ उठा सकें।


इस आशय के उद्गार विधायक रघुनाथसिंह मालवीय ने शासन के निर्देशानुसार स्थानीय कम्युनिटी हाल परिसर में नगरपालिका द्वारा आयोजित नगर उदय मिशन के तहत लाभ वितरण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए व्यक्त किए। कार्यक्रम के प्रारंभ में नगर की उभरती गायिका वंशिका गोस्वामी एवं उनकी टीम चेताली राठौर, अजय पाटीदार, दीक्षांत गोस्वामी, आनंद झाला द्वारा गणेशवंदना का गायन किया गया तत्पश्चात् देशभक्ति से ओतप्रोत गीतों एवं भजनों की भी प्रस्तुति दी।


मंचासीन मुख्यमंत्री रघुनाथसिंह मालवीय, अनुविभागीय दंडाधिकारी एवं प्रशासक आनंद रजावत, तहसीलदार लाखनसिंह चैधरी, भाजपा पूर्व जिलाध्यक्ष राकेश सुराना, नगीनचंद जैन, सुशील संचेती, रायसिंह मेवाड़ा, कालू भट्ट, नीलेश खंडेलवाल, तारा कटारिया, रूपाली चैरसिया, दूलीचंद कुशवाह, मनीष धारवां का मुख्य नगरपालिका अधिकारी एन.के. पारसनिया द्वारा पुष्पमाला एवं पुष्पगुच्छ भेंटकर स्वागत सम्मान किया गया।

तत्पश्चात् अतिथिगणों ने कार्यक्रम को पृथक-पृथक संबोधित किया। इस अवसर पर विधायक रघुनाथसिंह मालवीय ने समारोह में उपस्थितजनों को संबोधित करते हुए कहा कि आज सिंगल क्लिक के माध्यम से प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहीगण एवं पीएम स्वनिधि योजना अंतर्गत पात्र हितग्राहियों को लाभ वितरण मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान द्वारा किया जाएगा।

विधायक श्री मालवीय ने जानकारी देते हुए बताया कि स्वसहायता समूह के दो समूह को 3 लाख 23 जार रूपये की राशि का ऋण वितरण किया गया। वहीं पीएम स्वनिधि योजनांतर्गत 8 हितग्राहियों को 20-20 हजार रूपये की राशि एवं 9 हितग्राहियों को 10-10 हजार रूपये की राशि का लाभ वितरण किया गया। इसी प्रकार प्रधानमंत्र आवास योजना के तहत द्वितीय एवं तृतीय किश्त के लाभार्थियों को राशि उनके खातों में डाली

गई।

वहीं 13 हितग्राहियों को राशन पर्ची का वितरण भी किया गया।
कार्यक्रम का संचालन विधाल चैरसिया ने किया तथा आभार मुख्य नगरपालिका अधिकारी एन.के. पारसनिया ने व्यक्त किया। इस अवसर पर नगरपालिका के अधिकारी एवं कर्मचारी, हितग्राहीगण, नागरिकगण, नेतागण एवं जनप्रतिनिधिगण मौजूद थे।

You missed

error: Content is protected !!