Spread the love

सीहोर/आष्टा । प्रदेश के साथ ही जिले के सभी नगरीय निकायों में अधोसंरचना विकास कार्यों को गति देते हुए विभिन्न हितग्राही मूलक योजनाओं का लाभ नागरिकों तक पहुंचाने के उद्देश्य से आज मिशन नगरोदय कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम के तहत विकास कार्यों के भूमिपूजन, लोकार्पण, हितग्राहियों को हितलाभ वितरण व नागरिकों से संवाद कार्यक्रम मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा वर्चुअली किया जाएगा।

श्री शिवराजसिंह चौहान मुख्यमंत्री मप्र फाइल चित्र

सीहोर एवं आष्टा नगर में मिशन नगरोदय कार्यक्रम 04.30 बजे से 06 तकसीहोर में टाउन हॉल एवम आष्टा में कम्युनिटी हाल विधायक सुदेश राय एवं रघुनाथसिंह मालवीय की उपस्थिति में आयोजित किया गया है। कलेक्टर साहब आज से जो नगरों के विकास को लेकर नगरोदय अभियान शुरू हो रहा है क्या इसके साथ पिछले नगरोदय अभियान में वार्डो के नागरिकों ने वार्डो में पहुचने पर अधिकारियों की टीम को वर्षो पहले जो कार्य समस्याए बताई वो हल हुई या कागजो में ही दफन है उसकी भी समीक्षा होना चाहिये।

पहले जो नगरोदय अभियान चला था तब आष्टा के नागरिकों ने जो समस्या बताई थी,वर्षो बाद आज भी वे जस की तस है,ये दो समस्या ना शहर से कचरे की अड्डियां हटी ओर ना खुले कुए पर जाल बिछाया गया ये तो एक बानगी भर है.!

आज नगरोदय कार्यक्रम में प्रधानमंत्री स्ट्रीट बेंडर्स योजना, मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना सहित अन्य योजनाओं के हितग्राहियों को हितलाभ का वितरण किया जाएगा। स्थानीय कार्यक्रमों के पश्चात शाम 06 बजे मिंटो हॉल भोपाल से मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान का सीधा प्रसारण कार्यक्रम स्थल पर एलईडी के माध्यम से देखा व सुना जाएगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान इस कार्यक्रम मे शहरी क्षेत्र के लिए अमृत योजना-2 (अटल मिशन फॉर रिज्यूविनेशन एंड अर्वन ट्रॉसफॉरमेशन) का शुभारंभ भी करेंगे।

आदरणीय कलेक्टर साहब पिछले नगरोदय अभियान की सभी निकायों में समीक्षा हो,वर्षो बाद भी समस्याए जस की तस क्यो बनी हुई है,इसको लेकर जिम्मेदारी भी तय हो.!

इस योजना में नगरीय निकायो की जल प्रदायों एवं सीवेज की योजनाएं निहित होंगी।
कार्यक्रम में विभिन्न अधोसंरचना योजनाऐं, अमृत, मुख्यमंत्री शहरी अधोसंरचना, स्मार्ट सिटी आदि विकास कार्यों का भूमिपूजन, लोकार्पण एवं शिलान्यास एवं प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी अन्तर्गत प्रदेश स्तर पर 80 हजार हितग्राहियों को विभिन्न किश्तो का वितरण, 25 हजार आवासों का गृह प्रवेश एवं 30 हजार आवासों का भूमिपूजन, प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के एक लाख 20 हजार हितग्राहियों को लाभ वितरण किया जाएगा।

You missed

error: Content is protected !!