Spread the love

आष्टा। जब से आष्टा अनुविभाग में नया पार्वती थाना शुरू हुआ तब से अभी तक कई मामलों में थाना अपनी गतिविधियों के कारण चर्चाओं में बना हुआ है। इस बार तो पार्वती थाना ऐसा बेनकाब हुआ है जिससे पूरे अनुविभाग में पार्वती थाने ने अच्छा कार्य करने वाले जवानों अच्छे अधिकारियों को नीचे देखने को मजबूर कर दिया है। अब तो हद हो गई गम्भीर मामलों में जो कायमी की गई अब तो उन कायमियो को पत्रकारो को बताने पर अघोषित सेंसर सा लगा दिया गया है।

फाइल चित्र,आक्रोशित हिन्दू संगठन ज्ञापन सौपते हुए

इसका अहसास आज उस वक्त हुआ जब हमारे द्वारा दो दिन से पार्वती थाने से दर्ज कायमी के बारे में अधिकृत जानकारी पूछी जा रही है,लेकिन थाने की बदनामी होने के डर से दर्ज कायमी बताने से आना कानी की जा रही है। मामला है 3 मवेशियो से भरे पकड़े गये ट्रकों को हिन्दू संगठनों द्वारा पकड़ने के बाद पार्वती थाना प्रभारी को सौपने के बाद भी उन ट्रकों पर उनके चालको पर कोई कार्यवाही नही करने का है।

जब इस मामले को लेकर हिन्दू संगठन आक्रोशित हुआ,सड़को उतरा तब जा कर सूत्रों से खबर आई है की कल पार्वती थाने ने तीनों ट्रकों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। जब हमने कल ओर फिर आज दर्ज इस मामले की जानकारी मांगी तब पहले तो मामला दर्ज होने से इंकार किया,फिर पूछा तो बताने में थाने से आना कानी की गई,जब आज फिर पूछा तो बताया अभी आप एक एक्सीडेंट की कायमी ले ले,तीनो ट्रक वाले मामले की एफआईआर के कागज ढूंढ कर बताता हूं,फिर कहा साहब से पूछ कर बताता हूं।

पकड़े गये मवेशियो से भरे 3 ट्रक,मौके पर उपस्थित थाना प्रभारी

इससे स्पष्ट है की गम्भीर मामलों की खबरों को थाने ने सेंसर कर दिया गया है। सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार सीहोर से मिली कड़ी फटकार के बाद आष्टा एसडीओपी ने इस मामले में आंदोलन करने वालो के बयान दर्ज करने के बाद मामले की मिले निर्देशो के तहत जांच की,जांच के बाद सूत्रों से खबर है की मवेशियो से भरे तीनो ट्रकों के खिलाफ पार्वती थाने ने प्रकरण दर्ज किये है,कायमी की विस्तृत जानकारी देने में आखिर आना कानी क्यो की जा रही है ये समझ से परे है।

मवेशियो से भरे 3 ट्रकों को पकड़ कर पुलिस को सौपने के बाद उन ट्रकों पर कार्यवाही करने के बदले उन पर मेहरवान होने से पार्वती थाने का चेहरा तो बेनकाब हो गया है की इस थाने में क्या हो रहा है.? क्या चल रहा है.? इस तरह चेहरा बेनकाब होने के बाद भी ना जाने क्यो थाना प्रभारी आज भी इस ही थाने के प्रभारी बने हुए है..! क्या थाना प्रभारी पर कार्यवाही नही होना चाहिये, होगी तो कब होगी.? मवेशियो के तीनों ट्रकों के मामले में पार्वती थाने का जो चेहरा बेनकाब हुआ है उसके बाद सभी को पूरी उम्मीद है की कप्तान जल्द ही वो निर्णय लेंगे जिसकी सभी को उम्मीद के साथ इंतजार है। देखना है इंतजार की घड़ियां कब खत्म होती है.? आज हमने इस मामले में एडिशनल एसपी श्री समीर यादव से भी चर्चा कर जानकारी लेने के प्रयास किये लेकिन वे किसी बैठक में उपस्तिथ होने के कारण उनसे चर्चा नही हो पाई।

error: Content is protected !!